South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

85 big news महिलाओं को मिला उज्ज्वला योजना का लाभ

1 min read

 

85 महिलाओं को मिला उज्ज्वला योजना का लाभ*

-रेलवे स्टेशन और नेहरू कॉलोनी में आयोजित हुआ विकसित भारत कार्यक्रम

दीपक नारंग

-विधायक विनोद चमोली और उमेश शर्मा काऊ ने लोगों को दिलवाई विकसित भारत की शपथ

-कई लोगों को यात्रा में आयोजित कार्यक्रम में दिया गया सरकारी योजनाओं का लाभ

विकसित भारत संकल्प यात्रा का वहां पहुंच रेलवे स्टेशन कॉलोनी

देहरादून के रेलवे स्टेशन और नेहरू कॉलोनी में विकसित भारत संकल्प यात्रा का वाहन रविवार को पहुंचा। रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे माननीय विधायक श्री विनोद चमोली और नेहरू कॉलोनी में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे  विधायक  उमेश शर्मा काऊ। इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जाना और विभिन्न विभागों द्वारा लगवाये गये शिविरों का लाभ लिया।

कार्यक्रम में लोगों ने भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी ली। यात्रा के दौरान लोगों ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का संदेश भी सुना।

रेलवे स्टेशन कॉलोनी के पास कार्यक्रम का किया गया आयोजन

रायपुर में आयोजित मुफ्त चिकित्सा शिविर में लगभग 150 लोगों ने स्वस्थ्य परिक्षण का लाभ लिया। इसके अलावा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत 50 महिलाओं को उज्ज्वला योजना का लाभ दिया गया। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना में 50 लोगों ने अपने आवेदन किए।

2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लिया संकल्प

रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में भी कई लोगों को विभिन्न योजनाओं का लाभ मिला। यहाँ आयोजित विभिन्न शिविरों में 21 लोगों के आधार कार्ड बनवाये गए। बाल विकास परियोजना के अन्तर्गत 100 लोगों को किट दी गई। लगभग 200 लोगों की हेल्थ कैंप में स्वास्थ्य जांच की गई। नगर निगम द्वारा संचालित स्वरोजगार योजना वालों से 40 लोगों को जोड़ा गया। और 35 महिलाओं को उज्ज्वला योजना के अंतर्गत मुफ़्त गैस कनेक्शन दिए गए।

 

इस दौरान देहरादून नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर  रोहतास चौहान, डॉक्टर डीसी तिवारी, स्टेट नोडल अधिकारी  रमेश सिंह बिष्ट सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!