South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Earthquake breaking उत्तरकाशी जम्मू कश्मीर में आया भूकंप ,हिली धरती, लोगों में दहशत

1 min read

Breaking  earthquakes in Uttarkashi and Jammu Kashmir and in Afghanistan

उत्तरकाशी जम्मू कश्मीर और अफगानिस्तान में आया भूकंप का झटका हिली धरती लोगों में दहशत

 ब्यूरो रिपोर्ट साउथ एशिया 24 ×7

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में 12:39 पर भूकंप के झटके महसूस किए गए 10 मिनट के अंदर दूसरे भूकंप के झटके महसूस किए गए बताए गए कि 12:45 पर दूसरा भूकंप का झटका आया इस तरह से रिएक्टर पैमाने पर 2.5 तीव्रता थी।

भूकंप आने से लोगों में दहशत का माहौल देखने को मिला अपने घरों से बाहर निकल आए और एक दूसरे का हाल जानने लगे। भूकंप के झटके आने से अफरा-तफरी का माहौल काफी देर तक देखने को मिला कुछ लोग पूरी रात अपने घरों के बाहर गुजारी क्योंकि उत्तरकाशी भूकंप की  संवेदनशीलता के पांचवें जोन में आता है ऐसे में लोग भूकंप आने की वजह से काफी दहशत में देखने को मिले ।फिलहाल जिला आपदा प्रबंधन टीम के मुताबिक किसी तरह से जानमाल के नुकसान की बात सामने नहीं आई है

20 अक्टूबर 1991 में उत्तरकाशी में आया था जोरदार भूकंप

आपको बता दें कि 20 अक्टूबर 1991 में उत्तरकाशी में जोरदार भूकंप आया था जिसकी तीव्रता 6.8 थी । उस दौरान तकरीबन 700 लोगों की मौत हो गई थी जबकि  डेढ़ हजार से ज्यादा लोग घायल थे। 3000 घरों को काफी नुकसान पहुंचा था ऐसे में लोग भूकंप आने पर सतर्क जरूर हो जाते हैं।

 

जम्मू कश्मीर में सुबह आज आया भूकंप का झटका ,लोगों में दहशत

6:57 पर जम्मू कश्मीर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं रिएक्टर पैमाने पर तीव्रता 3.9 भूकंप के झटके श्रीनगर से 30 किलोमीटर दूर बने केंद्र पर था लेकिन भूकंप के झटके आने से लोग दहशत में आ गए ।सुबह का वक्त था ज्यादा लोग सो कर उठ चुके थे ऐसे में  लोगों में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला। भूकंप के झटके आने को लेकर लोकल जिला प्रशासन जानकारी जुटा रहा है ।

अफगानिस्तान में भी आया भूकंप

In the early morning it took the earthquakes in Afghanistan in Fayzabad  people were sleeping that times and turmoil

फैजाबाद में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं अफगानिस्तान के फैजाबाद में 6:10 पर भूकंप के झटके आज सुबह महसूस किए गए स्थानीय समय के मुताबिक लोग अपने घरों में जब सो रहे थे तो उस वक्त भूकंप के झटके महसूस किए गए 4.3 रिएक्टर पैमाने पर तीव्रता बताई जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!