South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

ED ने  हरक सिंह रावत उनकी बहू Anukriti Gusai को दिया नोटिस

1 min read

ED ने  हरक सिंह रावत उनकी बहू Anukriti Gusai को दिया नोटिस

Uttrakhand Dehradun 24 February 2024 परिवर्तन निदेशालय ईडी Directorate of enforcement ने पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत Bharat Singh Rawat Congress leaderउनकी बहू अनुकृति गुसाईं Ankriti Gusai को 29 फरवरी को पूछताछ के लिए नोटिस दिया है दोनों को जारी नोटिस में कहा गया है कि 29 फरवरी को पूछताछ के लिए एड कार्यालय में पहुंचे।

ED issues Notice to Harak Singh Rawat and Anukriti Gosai

पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत Harak Singh Rawat की लगातार मुश्किल में बढ़ती जा रही हैं ED ने हाल के दिनों में छापेमारी की कार्रवाई उनके आवास पर की थी।

जिसमें कई दस्तावेजों को भी बरामद किया था जब्त किया था । साथ ही उनसे लगातार कई घंटे तक पूछताछ की गई थी।एक बार फिर ED ने उन्हें नोटिस भेजा है जिसमें मनी लांड्रिंग money laundering के बारे में उनसे पूछताछ की जाएगी ।साथ में पोखरों रेंज Pokaran range में हुए घोटाले के बारे में भी पूछताछ हो सकती है ।

आपको बता दें कि पोखरो रेंज में तकरीबन 6000 अवैध पेड़ों कटान का मामला है। जिसकी जांच चल रही है और अवैध कटान के मामले में भी पूछताछ हो सकती है ।

29 February  हरक सिंह रावत उनकी बहु अनुकृति अनुकृति गोसाई को होना होगा ईडी कार्यालय में पेश

ED लगातार छापेमारी की कार्रवाई भी कर रही है मगर एक बार कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गोसाई को भी तलब किया है और मनी लांड्रिंग के बारे में भी उनसे पूछताछ की जाएगी। उसको लेकर राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

मगर देखना इस बात को देखना होगा कि 29 फरवरी को जबकांग्रेस पार्टी के नेता हरक सिंह रावत उनकी बहू अनुकृति गोसाई पेश होते हैं तो ED उनसे क्या-क्या सवाल-जवाब करती है।सबसे अहम बात यही है कि प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारी चल रही है। उसके पहले जिस तरह से ED का नोटिस जारी किया गया है उसकी राजनीतिक गलियारों में कई तरह से देखा जा रहा है।

फॉरेस्ट के कई अधिकारी हैं ईडी के रडार पर

कांग्रेस पार्टी के नेता हरक सिंह रावत उनकी बहु अनुकृति गोसाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी मीणा पूर्व आईएफएस किशनचंद आईएफएस सुशांत पटनायक को भी नोटिस जारी किया है । कई और अधिकारी ईडी के रडार पर हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!