South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Lucknow news updates सपा ने निकाय चुनाव के घोषित किए प्रत्याशी, सोशल इंजीनियरिंग में जुटी सपा

1 min read

सपा ने निकाय  चुनाव के घोषित किए प्रत्याशी, सोशल इंजीनियरिंग में जुटी सपा

संदीप कुमार राज्य संवाददाता लखनऊ साउथ एशिया 24 ×7

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की सियासी बिसात बेचने लगी है भाजपा जहां निकाय चुनाव को 2024 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल मानकर चुनावी मैदान में उतर रही है।

वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी ने नई प्लानिंग के तहत अपने प्रत्याशियों की घोषणा करना शुरू कर दिया है समाजवादी पार्टी ने 17 नगर निगमों में से 8 नगर निगम के प्रत्याशियों की घोषणा की है ।

समाजवादी पार्टी ने सोशल इंजीनियरिंग का खेला कार्ड

जिसमें अयोध्या और लखनऊ नगर निगम प्रमुख तौर से शामिल है अयोध्या में समाजवादी पार्टी ने बहुसंख्यक कार्ड पर अपना प्रत्याशी घोषित किया है आलोक पांडे को समाजवादी पार्टी ने अयोध्या से अपना प्रत्याशी घोषित किया है इसी तरह से लखनऊ से वंदना मिश्रा को समाजवादी पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है।

समाजवादी पार्टी के लिए निकाय चुनाव करो या मरो का है क्योंकि 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले शहरी क्षेत्रों में समाजवादी पार्टी का क्या जनाधार है उसका आंकलन निकाय चुनाव से हो जाएगा ।

निकाय चुनाव का संदेश जाएगा 2024 के लोकसभा चुनाव तक

जिस तरह से निकाय चुनाव में सभी राजनीतिक दल अपनी किस्मत आजमाने के लिए चुनावी मैदान में उतर रहे हैं ऐसे में निकाय चुनाव का संदेश 2024 तक जाएगा ।

 

निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी फूंक-फूंक कर उठा रही है कदम

यही वजह है कि समाजवादी पार्टी फूंक-फूंक कर कदम उठा रही है समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है निकाय चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी पूरी ताकत लगा रखी है स्वच्छ छवि के प्रत्याशियों को समाजवादी पार्टी चुनावी मैदान में उतारेगी उनका कहना है कि 2 दिन पहले निकाय चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ रायशुमारी की।

इसके बाद चुनावी मैदान में पार्टी उतरने जा रही है सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए पार्टी पूरी शिद्दत के साथ निकाय चुनाव लड़ेगी।

अयोध्या से आलोक पांडे, फिरोजाबाद से मशरूफ फातिमा, शाहजहांपुर से अर्चना शर्मा, गोरखपुर से काजल निषाद मेरठ से सीमा प्रधान झांसी से, रघुवीर चौधरी प्रयागराज से अजय श्रीवास्तव को पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है बाकी प्रत्याशियों की सूची बाद में जारी की जाएगी।

 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है किस तरह से ताजमहल बना था 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!