South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Big news Delhi रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उत्तराखंड के सीमांत इलाकों को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की चर्चा

1 min read

 

Big news Delhi रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उत्तराखंड के सीमांत इलाकों को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की चर्चा

दिल्ली ब्यूरो 

आज नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में “देश की उत्तरी सीमाओं अवस्थापना विकास” के संबंध में आयोजित समीक्षा बैठक मैं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने प्रतिभाग किया।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि पिथौरागढ़ हवाई अडडे को वायु सेना द्वारा विकसित किया जायेगा । पिथौरागढ़ हवाई अड्डे का संचालन के फलस्वरूप देश के विभिन्न राज्यों से पर्यटक आसानी से पिथौरागढ़ पहुच सकते है जिससे स्थानीय स्तर पर रोजगार के साधान सृजित होने के साथ ही एयर कनेक्टिविटी आसान होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड के सीमांत जनपदों में अवस्थापना विकास यथा रोड़, रेल,दूरसंचार, वायुसेवा के कार्य तेजी किये जा रहे है। लंबित कार्यो को शीर्ष प्राथमिकता पर निस्तारित करने के लिए सीमांत जनपदों के जिलाधिकारियों को प्रतिमाह बैठक आयोजित कर न्यूनतम समय में कार्यो को निस्तारित किये जाने के लिए निर्देशित किया गया है। मुख्मंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार सीमांत जनपदों में लंबित सभी कार्यो को प्राथमिकता पर सम्पादित कर रही है ।

उत्तराखंड सरकार जहां कनेक्टिविटी को लेकर बेहतर काम कर रही है वहीं एयर कनेक्टिविटी को भी और मजबूत करने की दिशा में कदम उठाया जा रहा है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि कुमाऊं और गढ़वाल मंडल में लगातार एयर कनेक्टिविटी को विकसित करने के लिए कदम उठाया जा रहा है इस बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बातचीत की गई है सीमांत इलाकों को भी बेहतर कनेक्टिविटी मिले उस दिशा में हरसंभव प्रदेश सरकार भी कदम उठा रही है।

सीमांत जनपदों में अवस्थापना विकास के कार्यों से प्रदेश में पर्यटन बढ़ने के साथ ही स्थानीय स्तर पर रोजगार के साधन भी सृजित होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड एक सैनिक बाहुल्य राज्य है। यहां लगभग प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति प्रत्यक्ष/ परोक्ष रूप से सेना से जुडें है। मैं स्वंय सैनिक परिवार से हॅू। सेना के प्रति लोगों के दिल में अथाह प्रेम है। सेना के कार्य उत्तराखण्ड राज्य में प्राथमिकता के आधार पर करवाये जायेगें।
बैठक में मुख्य सचिव डॉ एस एस संधू भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!