South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Dehradun news यातायात पुलिस का traffic Fellowship कार्यक्रम

1 min read

 

देहरादून यातायात पुलिस का Fellowship कार्यक्रम

ब्यूरो रिपोर्ट

यातायात पुलिस देहरादून द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग के अन्तर्गत पथ दर्शक Fellowship कार्यक्रम किया जा रहा है जिसमें 18 से 30 वर्ष के युवा वर्ग को आवेदन पत्र के माध्यम से आमन्त्रित किया जायेगा

 प्राप्त आवेदन की स्कीनिंग कर 10-15 युवाओं को चयनित किया जायेगा, जिन्हें यातायात नियमों के प्रति प्रशिक्षत कर सीनियर अधिकारी के साथ उनकी फैलोशिप के लिए तैनात किया जायेगा ।

चयनित युवा निर्धारित कार्यक्रम (01माह) में प्रतिदिन 03-04 घण्टे तिराहों / चौराहों पर यातायात पुलिस के साथ काम कर सकेंगे । जिसके उपरान्त चयनित युवाओं को सम्मानित तथा सर्टिफिकेट भी दिया जायेगा ।

साथ ही सभी युवाओं को यातायात का संचालन, यातायात सम्बन्धी टैक्नोलॉजी से परिचय, Road Accident & Crush investigation/ CCTV Vigilance /Dron का यातायात मैनेजमेंट में उपयोग सम्बन्धी आदि जानाकारी प्रदान की जायेगी ।

Fellowship कार्यक्रम की अवधि  13/05/2023 से 20/05/2023 तक Application प्राप्त करना ।
2. दिनांक 21/05/2023 से 27/05/2023 तक आवेदन की स्क्रीनिंग ।
3. दिनांक 28/05/2023 से 26/06/2023 तक प्रशिक्षण ।
4. दिनांक 27/06/2023 को पुरस्कार एवं सर्टिफिकेट वितरण 

लगातार यातायात की समस्या बढ़ती जा रही है जिसके मद्देनजर देहरादून पुलिस ने एक फैलोशिप प्रोग्राम की शुरुआत की है दरअसल ऐसे युवा जो समाज में कुछ बेहतर कार्य करना चाहते हैं और जिन्हें टेक्नोलॉजी का अच्छा नॉलेज है उनके लिए यह एक अवसर हो सकता है एसपी ट्रैफिक अक्षय कोंडे का कहना है कि युवाओं के चयन के बाद उन्हें सीनियर अधिकारियों के साथ काम करने का मौका मिलेगा ।

फिलहाल जिस तरह से देहरादून पुलिस ने कदम उठाया है उसकी सराहना भी हो रही है क्योंकि देहरादून में लगातार यातायात की समस्या बढ़ रही है ऐसे में जहां युवाओं को यातायात के प्रति जागरूक किया जाएगा ।

वहीं उनकी जिम्मेदारी गई निर्धारित की जाएगी देहरादून पुलिस लगातार कोई न कोई नवाचार करती है उसमें से एक नवाचार शुरू करने जा रही है देखना होगा इससे कितना फायदा मिलता है मगर इतना जरूर कहा जा सकता है कि यातायात से संबंधित ट्रेनिंग यातायात के नियमों का पालन करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!