South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Southasia 24×7बेहतर काम करने वाले होंगे सम्मानित, युवाओं को नैतिक शिक्षा के लिए किया जाएगा प्रेरित

1 min read

बेहतर काम करने वाले होंगे सम्मानित, युवाओं को नैतिक शिक्षा के लिए किया जाएगा प्रेरित

 

अकील अहमद गाजीपुर

गाजीपुर। सम्यक युवा मंच द्वारा एक दिवसीय संवादशाला का आयोजन सम्राट पैलेस छावनी लाइन, गाजीपुर में किया गया। संवाद शाला सुबह 10बजे से शाम 04बजे तक दो सत्रों में चली। प्रथम सत्र की अध्यक्षता जनाब नजमूस्साकिब अब्बासी द्वारा की गई, जिसका विषय समाज व संवैधानिक मूल्यों के प्रति हमारे विचार रहा।

नैतिक मूल्य मानवीय पहलुओं पर होना चाहिए विचार मंथन

इस बात पर फोकस किया गया किस तरह से युवाओं को मुख्य धारा के साथ में जोड़ा जा सकता है नैतिक उत्थान के लिए कैसे काम किया जा सकता है विचार मंथन में कई मुद्दे सामने आए मसलन बेहतर काम करने वालों को सम्मानित किया जाना चाहिए

समाज में बेहतर कार्य करने वालों को सम्मानित करने की है जरूरत 

और समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वालों से कैसे युवाओं को प्रेषित प्रेषित किया जा सकता है इस पर भी विचार मंथन करने की जरूरत है तमाम वक्ताओं ने नैतिक शिक्षा आदर्श शिक्षा के साथ में सामाजिक मूल्यों को सबसे ज्यादा तहजीब देने पर फोकस किया क्योंकि पश्चात संस्कृति का जो चलन चल रहा है वह भारतीय परंपराओं के खिलाफ है ऐसे में तमाम मानवीय मूल्य और नैतिक नीतियों के बारे में भी विचार।

युवाओं को पश्चात संस्कृति से बचने की है जरूर

जिसके तहत अशिक्षा, नशाखोरी, घरेलू हिंसा, लैंगिक भेदभाव, अनावश्यक विवाद, विश्वास हीनता, समाजिक असमानता,संपर्क व संवाद की कमी, भीड़ हिंसा आदि विषयों पर चर्चा हुई। जबकि द्वितीय सत्र की अध्यक्षता समाजसेवी डॉक्टर अनिल राजभर  ने की जिसमें सम्यक युवा मंच के उद्देश्यों, समाजिक कार्यों के अनुभव पर चर्चा के साथ ही जिला व क्षेत्रीय कार्यसमिति का संगठन के कार्यों में सहयोग हेतु गठन हुआ।

विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वाले गणमान्य संगोष्ठी में रहे मौजूद

संवाद शाला का समापन संगठन संरक्षक,पूर्व सदस्य विधान परिषद . ब्रजभूषण सिंह कुशवाहा बाबू के मार्गदर्शन के साथ हुआ।इस अवसर पर काजी फरीद आलम ज गंगा सागर कुशवाहा , नागेंद्र प्रधान , बौद्ध कल्याणकारी महिला उत्थान के संस्थापक राजकुमार , प्रह्लाद यादव , युवा नेता सुधाकर सिंह कुशवाहा , विशाल महतो, डॉक्टर विनोद कुशवाहा जी आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!