South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Israel phalestine war, रोती मासूम बच्चियों के साथ मां को बनाया बंधक, must read

1 min read

खुशियां कैसे बदल गई मातम में ,जश्न की सुरीली संगीत गोला बारूदन की आवाज में खो गई ,हमास के लड़ाको ने इजरायल के दक्षिणी प्रांत पर हमला बोल दिया 

ब्यूरो रिपोर्ट साउथ एशिया 24 ×7

पूरा इजरायल धार्मिक छुट्टियों के जश्न में डूबा था जगह-जगह रंगारंग कार्यक्रम आयोजित हो रहे थे।  लोग खुशियां मना रहे थे गीत संगीत की ध्वनि दूर-दूर तक सुनाई पड़ रही थी ।लोग अपने घरों से सुदूर रिश्तेदारों के यहां छुट्टियों का जश्न मनाने के लिए पहुंचे थे। 

पूरे इजराइल में  उल्लास और जश्न मनाने का सुरीली धुन थी मगर इसी बीच फिलिस्तीन के हमास लड़ाको ने ऐसा चक्रव्यूह रचा  इजरायल को इसकी भनक भी नहीं लगी । दिनदहाड़े इसराइल के दक्षिणी प्रांत पर हमला कर दिया ।

चारों तरफ जश्न में बमबारी होने लगी । लोग जब तक समझ पाते इजराइल का दक्षिणी प्रांत फलस्तीन हमास के लड़ाको गोला बमबारी से शहर चिक पुकार ,खून खराबी में तब्दील हो गया।

जश्न का माहौल थ्रिलिंग मूवी के मंजर में बदल गया

शहर में केवल गोला बारूद ही सुनाई पड़ने लगे जो जश्न की ध्वनि थी वह गोल बारूदन की आवाज में बदल गई यह मंजर किसी थ्रिलिंग मूवी से काम नहीं था ।

आज इसराइल के 800 आम नागरिक जहां मारे गए हैं 2506 नागरिक घायल है वहीं इसराइल ने फिलिस्तीन पर हमला बोला है अल जजीरा टीवी चैनल के मुताबिक 580 3 मारे गए हैं जबकि 2900 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं। बीबीसी रिपोर्ट के मुताबिक लोग अपनों को पानी खोजने के लिए दर दर की ठोकरे खा रही है मगर हमास  ने इसराइलियों को बंधक बना लिया है उनके साथ कैसा क्रूर बर्ताव कर रहे होंगे इसका अंदाजा लगा पाना मुश्किल है।

 

पति से बात करते-करते फोन डिस्कनेक्ट, पत्नी और दो मासूम बच्चियों को फिलिस्तीन ने किया किडनैप

बीबीसी रिपोर्ट के मुताबिक bbc news इसराइल के  दक्षिणी प्रांत में रहने वाले यागी के परिवार को भी फलस्तीनियों ने किडनैप कर लिया है यागी की पत्नी अपने रिश्तेदार के यहां धार्मिक छुट्टी को मनाने के लिए गज के बॉर्डर पर गई थी।

उनकी पत्नी का नाम  Doran है उनकी 5 साल की बेटी है अवीवऔर दूसरी बेटी है राज, जिसकी उम्र 3 साल है उनका कहना है कि उन्होंने आखिरी बार अपनी पत्नी को फोन किया था उसे वक्त उनकी पत्नी बता रही थी कि  हमास ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया है लेकिन वह सुरक्षित कमरे में बंद है इतनी बात होने के बाद  फोन डिस्कनेक्ट हो गया ।

फलस्तीनियों ने किडनैप का जारी किया वीडियो पति ने अपनी पत्नी और बच्चों की पहचान

इसके बाद उनका कोई जानकारी नहीं मिली, उनका कहना है कि उन्होंने अपनी पत्नी के फोन को लोकेशन को ट्रैक करने की कोशिश की तो उनका फोन गाजा के अंदर में ट्रैक हुआ काफी कोशिश करने के बाद भी पत्नी और दो बच्चियों की कोई जानकारी नहीं मिल पाई।पति ने सैकड़ो बार अपनी पत्नी को फोन किया लेकिन फोन कनेक्ट नहीं हुआ

इसके बाद फलस्तानियों ने एक वीडियो जारी किया जिसमे ट्रक में भर के लोगों को लेकर जा रहे थे उसमें उनकी पत्नी और उनकी दो मासूम बेटियों भी थी। उनका कहना है कि इसके बाद कोई जानकारी नहीं मिल पाई कि उनकी पत्नी और बीवी बच्चे कहां है।

उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि किस तरह के नेगोशिएशन  करके उनकी पत्नी और उनके मासूम बेटियों को सुरक्षित बचाया जा जाय। उनका कहना है कि हालत  बदतर है और अभी भी उनकी पत्नी और उनके दोनों बेटियों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। कि फलस्तीन हमास hamas उनको कहां लेकर गया हैं और वह किस हालत में है ?

 

सरगी की मां का नहीं है पता, ना गांव में मिली, ना मरने वालों की सूची में नाम है शामिल

बीबीसी इंग्लिश न्यूज़ चैनल को सागी ने जानकारी दी कि उनकी मां ग़ज़ा से तकरीबन 400 किलोमीटर दूर रहती थी जिस समय फिलिस्तीन ने हमला किया वह अपने घर पर थी और जिस मैक्स इलाके में रहती हैं वहां सिर्फ 350 लोग रहते हैं वह यह दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं और उनकी मां का हाल के दिनों में उनके हिप का ट्रांसप्लांट हुआ था।

Israel phalestine war

वह अपने घर पर रहती थी चलने फिरने में  असमर्थ थी वह भाग दौड़ नहीं सकती थी और अरबी भाषा वह अपने घर पर पढ़ाया करती थी । इस बार 75 साल की बर्थडे को मनाने के लिए उनका फ्रांस जाने का प्लान था। मगर फ़लस्तीन के हमले के दौरान उन्हें किडनैप कर लिया ।

क्या या फिर उनके साथ कोई अनहोनी हो गई इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई सागी का कहना है कि जब इसराइल के सैनिक उनके घर पर पहुंचे तो कुछ खून के छींटे जरूर दिखाई दिए ,ना तो उनकी मां का नाम घायलों की लिस्ट में है ना ही उनकी मरने वालों की सूची में है।

मां के लिए तड़प रहा है बेटा हमले से लापता है बुजुर्ग sudden hair strike by the Hamas on south State of Israel militant of philistin  abducted civilians

और ना ही उसे गांव में कहीं वह दिखाई पड़ रही है ऐसे में उनके बेटे सागी का कहना है कि वह चल फिर नहीं सकती है वह कहां गई है इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है ।

उनकी बहू माइकल ने बीबीसी को बताया कि उनकी सासू जिनकी उम्र 74 साल है उनको एलर्जी है और बिना दवा खाए वह नहीं रह सकती हैं तो वह किस हालत में होगी इसको सोचकर वह लोग काफी परेशान हैं ।उन्होंने इसराइली सरकार से भी मांग की है कि जो लोग फलस्तीन हमले में लापता हुए हैं उनको जल्द से जल्द तलाशा जाए ।

फिलिस्तीन इजरायली नागरिकों पर बनाया बंधक amavas kidnapped Israeli civilians, forcely made hostage

आपको बता दें कि हजारों की संख्या में इसराइलियों को फिलिस्तीन ने किडनैप कर लिया है जिसमें मासूम बच्चे बुजुर्ग युवा महिलाएं और नाबालिक बच्चियां भी शामिल है जिस तरह से दोनों देशों में बमबारी चल रही है ऐसे में बंधक बनाए गए इजरायली लोगों के सुरक्षित निकालने के लिए इंटरनेशनल लेवल पर भी कोशिश की जा रही है।  इसराइल सरकार भी उन्हें बचाने की पूरी जोर कोशिश में लगी है ।

इसराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा को पूरी तरह से सीज करने का ऐलान किया है अब देखना होगा कि आखिर युद्ध की स्थिति कब समाप्त होती है बंधक बनाये गए लोग कब मुक्त होते हैं ?

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!