South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Big breaking 9 विधानसभा क्षेत्रों की योजनाओं की सीएम पुष्कर सिंह धामी आज करेंगे समीक्षा

1 min read

9 विधानसभा क्षेत्रों की योजनाओं की सीएम पुष्कर सिंह धामी आज करेंगे समीक्षा

By दीपक नारंग देहरादून 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज कुमाऊं मंडल के नौ विधानसभाओं की योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे । मुख्यमंत्री कार्यालय में आवास पर समीक्षा बैठक 11:00 से 1:30 बजे तक होगी ।आज की समीक्षा बैठक में विधानसभा डीडीहाट ,गंगोलीहाट ,कपकोट, बागेश्वर, सल्ट ,रानीखेत, सोमेश्वर ,चंपावत ,जागेश्वर की समीक्षा बैठक होगी।

जागेश्वर विधानसभा के विधायक मोहन सिंह, सोमेश्वर विधानसभा के विधायक कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ,रानीखेत विधानसभा के विधायक प्रमोद नैनवाल ,डीडीहाट विधानसभा के विधायक बिशन सिंह चुफाल ,कपकोट विधानसभा के विधायक सुरेश गढ़िया ,बागेश्वर विधानसभा के विधायक परिवहन मंत्री चंदन रामदास, सल्ट विधानसभा के विधायक महेश जीना, गंगोलीहाट विधानसभा के विधायक फकीर राम ,चंपावत विधानसभा के विधायक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के क्षेत्रों की समीक्षा बैठक होगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पिछले कुछ महीने पहले प्रदेश के सभी विधायकों से 10_ 10 प्रस्ताव मांगे थे ताकि क्षेत्र का समग्र विकास हो सके ज्यादातर विधायकों ने अपने क्षेत्र के विकास को लेकर मुख्यमंत्री को प्रस्ताव भेज चुके हैं।

ऐसे में आज की समीक्षा बैठक में विधानसभाओं में चल रही केंद्र पोषित व राज्य पोषित योजनाओं के साथ जिला योजना के तहत चलने वाली योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक होने जा रही है ढाई घंटे तक चलने वाली इस मैराथन की बैठक में सभी विधानसभाओं के अलग-अलग क्षेत्रों की जनसमस्याओं को लेकर आधारित योजनाओं की समीक्षा बैठक होगी जिसमें क्षेत्र के विधायक  सचिव अधिकारी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज हीला हवाली करने वाले अधिकारियों की ले सकते हैं क्लास

प्रायः देखने को मिला है के नौकरशाह जनप्रतिनिधियों की बातों को गंभीरता से नहीं लेते हैं ऐसे में योजनाएं लंबित हो जाती हैं और उसकी धनराशि भी बढ़ानी पड़ती है जिसकी वजह से क्षेत्रवासियों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी विधायकों की नब्ज को भी टटोलने का काम करेंगे।

विधायकों की नब्ज टटोलेगे सीएम पुष्कर सिंह धामी

आज की समीक्षा बैठक में बागेश्वर विधानसभा क्षेत्र के विधायक चंदन राम दास मौजूदा सरकार में परिवहन मंत्री भी हैं उनकी विधानसभा क्षेत्र की योजनाओं की समीक्षा होने जा रही है दूसरी तरफ सोमेश्वर विधानसभा क्षेत्र के विधायक महिला बाल विकास मंत्री रेखा आर्य के विधानसभा क्षेत्रों के भी बैठक होगी ऐसे में बड़ा सवाल है कि आखिर क्या मंत्रियों ने अपने क्षेत्र के विकास पर भी फोकस किया है या नहीं ? 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!