South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

यूपी विजिलेंस ने GST के डिप्टी कमिश्नर धर्मेंद्र पांडे को 2 लाख की रिश्वत हुए किया गिरफ्तार,

1 min read

यूपी विजिलेंस  ने GST के डिप्टी डायरेक्टर धर्मेंद्र पांडे को 2 लाख की रिश्वत हुए किया गिरफ्तार,

UP vigilance team arrested GST deputy commissioner Dharmendra Pandey in Lucknow 

19 मार्च 2024 lucknow ,उत्तर प्रदेश विजिलेंस की टीम में जीएसटी के डिप्टी कमिश्नर धर्मेंद्र को 2 लाख रुपए की रिपोर्ट लेते हुए । आज रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है डाटा सर्विसेज से ₹2 लाख की रिश्वत ले रहे।  उसी वक्त विजिलेंस की टीम ने उन्हें दबोच लिया।  सेल्स टैक्स मुख्यालय से डिप्टी कमिश्नर जीएसटी को गिरफ्तार किया गया है विजिलेंस की टीम उनसे पूछताछ कर रही है।

विजिलेंस काफी समय से कर रही थी टैक

 

काफी समय से रिश्वत लेने के मामले की शिकायत मिली थी विजिलेंस ने सबसे पहले पूरे मामले की जांच कराई जिसमें रिश्वत लेने की बात सही पाई गई जिसके आधार पर विजिलेंस ने उन्हें गिरफ्तार करने के लिए योजना तैयार की । आज लखनऊ में जीएसटी  डिप्टी कमिश्नर धर्मेंद्र  पांडे को विजिलेंस की टीम ने ₹2 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

डिप्टी कमिश्नर के  बैंकिंग दस्तावेजों की जांच शुरू

सूत्रों  का कहना है कि विजिलेंस की टीम गिरफ्तार डिप्टी कमिश्नर से लगातार पूछताछ कर रही है उनसे उनके बैंकिंग दस्तावेजों के बारे में भी जानकारी जुटा जा रही है साथ ही अन्य दस्तावेज भी के खंगाल  रही है जिस तरह से डिप्टी कमिश्नर के बारे में शिकायत मिली थी उसको लेकर के भी विजिलेंस की टीम लगातार उनसे पूछताछ कर रही है।  ₹200000 की रिश्वत के मामले में रंगे हाथ उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

यूपी सरकार ने भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के दिए हैं निर्देश

उत्तर प्रदेश सरकार में भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं जिस कड़ी में उत्तर प्रदेश विजिलेंस विभाग में बड़ी कार्रवाई करते हुए ₹200000 की रिश्वत ले रहे  ड्यूटी कमिश्नर धनेंद्र पांडे को आज लखनऊ से गिरफ्तार किया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्दे श दिए है  विजिलेंस की टीम लगातार भ्रष्ट अधकारियों  पर नजर बनाई हुई है सूत्रों का कहना है कि कईअधिकारी  रडार पर हैं उनके खिलाफ भी करवाई की जाएगी सरकार भ्रष्टअधिकारियों के सख्त कार्रवाई कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!