South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Big breaking UP जल्द 26 जिलों के डीएम के हो सकते हैं तबादले ,बड़े पैमाने पर तबादले की तैयारी शुरू

1 min read

 

UP जल्द 26 जिलों के डीएम के हो सकते हैं तबादले ,बड़े पैमाने पर तबादले की तैयारी शुरू

ब्यूरो रिपोर्ट लखनऊ

 

नौकरशाही में बड़े फेरबदल की तैयारी है,23डीएम 6 कमिश्नर की बदल सकती है जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश के प्रशासनिक अमले में जल्द ही बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रशासनिक इकाइयों को लगातार मजबूत करने की दिशा में कदम उठा रही है।

 

सूत्रों का कहना है कि प्रदेश के 26 जिलों के डीएम बदले जा सकते हैं जिसकी तैयारी शासन स्तर पर चल रही है महत्वपूर्ण बात है कि प्रदेश में जहां एक तरफ निकाय चुनाव होने हैं वही 2024 के लोकसभा चुनाव को भी कराया जाना है ।

 

ऐसे में प्रशासनिक इकाइयों के फेरबदल की कवायद चल रही है काफी समय से एक ही स्थान पर जमे हुए अधिकारियों की कुर्सी बदलने वाली है ।

 

सूत्रों का कहना है कि शासन स्तर पर नए अधिकारियों की तलाश चल रही है जल्द ही सूची जारी हो सकती है अयोध्या महाराजगंज फर्रुखाबाद कौशांबी मैनपुरी के साथ कुल 26 जिलों के डीएम को बदला जा सकता है।

जिसमें रामपुर अमरोहा सहारनपुर हमीरपुर महोबा बहराइच बस्ती श्रावस्ती कासगंज एटा जैसे जिले भी शामिल है प्रशासनिक इकाइयों में फेरबदल के अधिकारियों में हड़कंप मचा है ।

आखिर जिलों के कामकाज की भी समीक्षा सरकार कर रही है ऐसे में बड़े स्तर पर यूपी में डीएम को बदलने की तैयारी चल रही है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार जहां जिलों में योजनाओं की समीक्षा करते हैं।

 

वही प्रशासनिक इकाइयों पर भी सरकार की नजर है और अधिकारियों को जिलों की कमान मिल सकती है मैनपुरी प्रयागराज कौशांबी फर्रुखाबाद अयोध्या महाराजगंज झांसी ललितपुर लखीमपुर खीरी बुलंदशहर गाजियाबाद बागपत मुरादाबाद बिजनौर रामपुर अमरोहा सहारनपुर हमीरपुर महोबा बहराइच श्रावस्ती कासगंज एटा के जिलों के डीएम बदल सकते हैंआगरा कानपुर गोरखपुर मुरादाबाद आजमगढ़ और सहारनपुर के कमिश्नर के तबादले हो सकते हैं।

निकाय चुनाव से पहले 140 एसडीएम के होंगे तबादले यह वह अधिकारी है जो तैनाती के 3 साल के दायरे में आ रहे हैंइसी तरह से 30 से 40 एसडीएम को भी इधर से उधर करने की पूरी संभावना बनी हुई । आपको बता दें कि निकाय चुनाव के पहले राज्य निर्वाचन आयोग ऐसे अधिकारियों को बदलने के निर्देश भी जारी करता है जो पिछले 3 साल से एक ही स्थान पर जमे हुए हैं जल्द ही तबादले की सूची जारी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!