South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Earthquake breaking दिल्ली एनसीआर के साथ उत्तराखंड यूपी में भी भूकंप के आए झटके अफगानिस्तान में था सेंटर

1 min read

दिल्ली एनसीआर के साथ उत्तराखंड यूपी में भी भूकंप के आए झटके अफगानिस्तान में था सेंटर

ब्यूरो रिपोर्ट

10:20 पर अफगानिस्तान भूकंप के झटके महसूस किए गए जो रिएक्टर पैमाने पर 7.8 बताया जा रहा है पाकिस्तान के साथ भारत में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं दिल्ली पंजाब उत्तराखंड यूपी के साथ कई अन्य स्थानों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।  लोग अपने घरों से भागते नजर आए भूकंप के झटके तकरीबन 2 से 3 सेकंड तक महसूस किए गए।

एनसीआर के साथ राजधानी देहरादून में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं 10:21 पर भूकंप के झटके महसूस होने से लोगों में हड़कंप मच गया । लोग अपने घरों से बाहर निकल आए भूकंप के झटके तकरीबन 3 सेकंड तक थे जिसकी वजह से लोगों में दहशत देखने को मिली है। राजधानी देहरादून में लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं बताया जा रहा है कि दिल्ली नोएडा एनसीआर उत्तर प्रदेश के कई बॉर्डर इलाके में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

 

लोगों का कहना है कि जब वे खाना खा रहे थे तो उस वक्त उन्हें भूकंप के झटके महसूस हुए कुछ लोग अपने घरों के बाहर इवनिंग वॉक कर रहे थे उन्हें भी भूकंप के झटके महसूस हुए हैं लोग एक दूसरे से जानकारी ले रहे हैं ।

 किस तरह से भूकंप आया और साथ ही भूकंप कितने रिक्टर पैमाने पर है इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम में भी जानकारी जुटाई जा रही है दिल्ली नोएडा एनसीआर में भी जानकारी जुटाई जा रही है कि आखिर भूकंप कितने रिएक्टर पर था जिस तरह से भूकंप आया है देहरादून में लोग एक दूसरे को मैसेज और फोन के जरिए जानकारी ले रहे हैं।

 

फिलहाल जिस तरह से भूकंप आया है इससे लोगों में दहशत का माहौल देखने को मिला है भूकंप के झटके आने से लोगों में खौफ है ।

 

 

राजधानी में सबसे ज्यादा भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं जहां लोग एक दूसरे से भूकंप के बारे में जानकारी  ले रहे है लोग अपने घरों के बाहर निकल आए और काफी देर तक लोगों को भूकंप के झटके आने की वजह से दहशत का माहौल देखने को मिला है जिस तरह से भूकंप आया है। लोगों के दहशत का माहौल देखने को मिला है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!