South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Ghazipur news नवरात्र में श्रद्धालुओं का उमड़ा जनसैलाब, माता के उद्घोष से गूंजा मंदिर  परिसर

1 min read

नवरात्र में श्रद्धालुओं का उमड़ा जनसैलाब, माता के उद्घोष से गूंजा मंदिर  परिसर

ब्यूरो रिपोर्ट

बहादुरगंज गाजीपुर। शासन के निर्देशानुसार कासिमाबाद तहसील अंतर्गत बहादुरगंज कस्बे में स्थित मां चंडी धाम पर बुधवार को अष्टांग योग की अधिष्ठात्री महागौरी स्वरूप में श्रद्धालुओं ने मां चंडी धाम मे दर्शन पूजन किया।

मंदिर परिसर सर्व मंगल मांगल्ये शिवे सर्वार्थ साधिके शरण्ये त्र्यंबके गौरी नारायणी नमोस्तुते मंत्र से गूंज उठा। भोर से ही माता के दर्शन के लिए मंदिर की ओर जाने वाली सभी गलियां भक्तों से पटी रही।

सुबह की आरती के बाद मंदिर का कपाट खुलते ही मां चंडी की एक झलक पाने के लिए भक्तों में होड़ मची रही। स्नान के पश्चात श्रद्धालु हांथों में माता के प्रसाद नारियल व चुनरी लिए मंदिर की ओर पहुंच रहे थे।

सुबह होते-होते मंदिर परिसर श्रद्धालुओं से पट गया। भारी भीड़ के बीच किसी ने गर्भगृह तो किसी ने झांकी से ही मां के भव्य स्वरुप का दर्शन किया। दर्शन-पूजन के साथ ही श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन की ओर से मुकम्मल व्यवस्था की गई थी। आज ही रामनवमी के अवसर पर उतर प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार मां चंडी धाम परिसर मे रामचरितमानस मानस पाठ का आयोजन किया गया। राहुल बाबा के मंत्रोच्चारण के साथ ही रामचरितमानस मानस पाठ का संगीतमय आयोजन प्रारम्भ हुआ।

नवरात्र में मां दुर्गा के अलग-अलग नवा रूपों की पूजा की जाती है जो भक्त सच्ची श्रद्धा के साथ नवरात्र के व्रत को रखते हैं शैलपुत्री से लेकर महागौरी तक अलग-अलग रूपों में पूजा पाठ कर भक्त अपने घर परिवार की सुख शांति समृद्धि के लिए आराधना करते हैं।  शास्त्रों में भी ऐसी मान्यता है जो भक्त जिस श्रद्धा भाव के साथ मां भगवती के स्वरूप की उपासना करते हैं उनकी मां दुर्गे मनोकामना को पूरी करती है।


इस दौरान एसडीएम वीर वहादुर यादव, तहसीलदार जया सिंह नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी एसपी सिंह बहादुरगंज चौकी इंचार्ज आशुतोष शुक्ला, मां चंडी धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष गिरीश निरंजन, हरिशंकर राय, सहित सैकड़ों श्रध्दालु मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!