South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Exclusive Shri Ram Temple Ayodhya भगवान श्री राम की निर्माणाधीन मंदिर की कब लगेगी छत

1 min read

 

Exclusive Shri Ram Temple Ayodhya भगवान श्री राम की निर्माणाधीन मंदिर की कब लगेगी छत

  •  By कृष्ण कुमार पांडे अयोध्या

           South Asia 24×7

          [email protected]

संतो ने निर्माणाधीन मंदिर परिसर का लिया जायजा

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की जन्मस्थली ,संतो की तपस्थली, और श्रद्धालुओं के कल्याण की पतित पावनी धरती अयोध्या में भगवान श्री राम के दिव्य और भव्य मंदिर बनाने का निर्माण कार्य चल रहा है।

समय-समय पर संत समाज निर्माण कार्य का भौतिक निरीक्षण और परीक्षण भी करते हैं आज एक बार फिर से श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के तमाम सम्मानित  संतो और धर्माचार्य ने भगवान श्री राम लला के निर्माणाधीन मंदिर के परिसर का भौतिक निरीक्षण और परीक्षण किया।

श्री राम लल्ला का शीघ्र तैयार होगा दुनिया का सबसे भव्य और दिव्य मंदिर

इस मौके पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कई धर्माचार्य को भी आमंत्रित किया गया था जिनकी देखरेख में दूसरे संतो ने मंदिर परिसर का जायजा लिया।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के संतों का कहना है कि अगले महीने अप्रैल में निर्माणाधीन भगवान श्री राम के भव्य और दिव्य मंदिर की छत को बनाने का कार्य किया जाएगा। भगवान श्री राम के दिव्य निर्माणाधीन मंदिर की बुनियाद दीवार और अन्य निर्माणाधीन भवनों को देखकर संतो ने खुशी प्रकट की है ।

निर्माणाधीन मंदिर को देखकर अभिभूत हुए हैं मंदिर निर्माण की प्रगति पर संतो ने संतोष जताया है मंदिर निर्माण कार्य में तेजी बरकरार रहे इसको लेकर जहां प्रदेश सरकार लगातार मॉनिटरिंग कर रही है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लगातार प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मंदिर निर्माण की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा करते हैं

वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लगातार अधिकारियों के साथ मंदिर की निर्माणाधीन रिपोर्ट का जायजा भी लेते रहते हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई बार अयोध्या पहुंचकर निर्माणाधीन मंदिर का जहां भौतिक निरीक्षण किया है वहीं अधिकारियों के साथ में मीटिंग भी की है अयोध्या विकास प्राधिकरण के अधिकारी भी मंदिर के साथ अयोध्या क्षेत्र में तमाम निर्माणाधीन कार्यों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

जिस तरह से मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है संतो ने खुशी जताई है वही ऐसी अपेक्षा भी की है कि शीघ्र अति शीघ्र मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के भव्य और दिव्य मंदिर का निर्माण कार्य  पूर्ण होगा ।

उनका कहना है कि तकरीबन 500 सालों के संघर्षों का प्रतिफल है कि आज अयोध्या पतित पावनी धरती भगवान श्री राम की जन्म स्थली अपने गौरवशाली इतिहास को स्वर्णिम अक्षरों में उल्लेखित करने जा रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!