South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

गोपीनाथ पी जी कॉलेज बांटा गया छात्रों को टैबलेट्स टैबलेट पाकर खिले छात्रों के चेहरे

1 min read

गोपीनाथ पी जी कॉलेज बांटा गया छात्रों को टैबलेट्स

टैबलेट पाकर खिले छात्रों के चेहरे

By अकील अहमद

बहादुरगंज/गाज़ीपुर- गाज़ीपुर के देवली, सलामतपुर स्थित गोपीनाथ पीजी कालेज में 369 छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरण किया गया। संस्थान के पीजी अन्तिम वर्ष के छात्रों को टैबलेट दिया गया। टैबलेट पाकर छात्रों के चेहरे खिल उठे। मुख्य अतिथि एसडीएम कासिमाबाद ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।


तत्पश्चात प्रबंधक शिवम त्रिपाठी द्वारा अतिथियों को अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत व सम्मानित किया गया।

एसडीएम ने युवाओं को टैबलेट वितरित करने के उपरांत उन्हें सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार छात्र-छात्राओं की शिक्षा पर विशेष ध्यान दे रही है। गरीब छात्र छात्राओं को तकनीकी शिक्षा में किसी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए टेबलेट का वितरण कराया जा रहा है। इससे छात्र घर बैठे अपनी आवश्यकता के अनुसार आनलाइन पुस्तकों से पढ़ाई कर सकेंगे।

जया सिंह तहसीलदार कासिमाबाद ने अपने सम्बोधन में कहा कि इस डिवाइस के माध्यम से तकनीकी सशक्तिकरण सरकार द्वारा संचालित योजना निश्चय ही एक सराहनीय कदम है क्योंकि आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ ऐसे छात्र-छात्राएं हैं जो तकनीकी शिक्षा से वंचित हैं आधुनिक शिक्षा के परिपेक्ष में पिछड़ा हुआ महसूस करते हैं यह टैबलेट कुछ हद तक मददगार साबित होगा।
सरकार प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शिक्षा, स्वास्थ्य, कौशल विकास मिशन योजना, मुद्रा लोन योजना, रोजगार सृजन कार्यक्रम एवं खेलो इंडिया के तहत करोड़ों युवाओं को जोड़कर उनके व्यक्तिव का सर्वांगीण विकास किया है। यह अपने आप में एक सराहनीय कदम है। इस तरह की योजनाओं से डिजिटल इंडिया का सपना साकार हो रहा है।

कालेज प्राचार्या डॉ सुधा त्रिपाठी ने अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि छात्रों को इस टैबलेट का सही उपयोग करना चाहिए और अपनी शिक्षा व ज्ञान के लिए इसका उपयोग करें।
कार्यक्रम का संचालन डॉ चन्द्रमणि पांडेय ने किया।

इस अवसर पर कालेज प्रबंधक  शिवम त्रिपाठी, संरक्षक  राकेश तिवारी, डॉ अंजना तिवारी, जगदम्बा चौबे, सईदुज़्ज़फर समेत समस्त प्राध्यापकगण व बड़ी संख्या में छात्र-छात्रा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!