South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Ghazipur news शाही कटरा के मैदान में भव्य शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

1 min read

शाही कटरा के मैदान में भब्य शपथ ग्रहण समारोह आयोजित
,
नवनिर्वाचित पालिकाध्यक्ष एवं 45 वार्ड सदस्यों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ

जनता के सम्मान में सदैव रहूंगा तत्पर अरशद जमाल

जनादेश का सम्मान मेरी प्राथमिकता-अरशद जमाल

ब्यूरो रिपोर्ट

मऊनाथ भंजन। नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 के क्रम में घोषित परिणामों के सापेक्ष नव निर्वाचित स्थानीय जन प्रतिनिधियों के रूप में चयनित समस्त नगर पंचायत एवं पालिका अध्यक्षों एवं सभासदगण को उनके पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाने के उद्देश्य से उ0प्र0 शासन द्वारा 26 मई की तारीख तय की गयी थी, जिसके अनुपालन में आज मऊ में भी प्रशासन द्वारा नगर स्थित नगर पालिका परिषद कार्यालय से सम्बद्ध शाही कटरा के मैदान में एक भब्य शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया जिसमें अपने द्वारा निर्वाचित किये गये प्रतिनिधियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ लेते हुये देखने के लिये नगरवासियों की भारी भीड़ एकत्र हो गयी ।

जिसके चलते कटरा मैदान में तनिक भी जगह शेष नहीं रह गयी थी जबकि अधिशासी अधिकारी श्री दिनेश कुमार शपथ ग्रहण समारोह के दौरान व्यवस्था को बेहतर बनाये रखने में लगातार व्यस्त रहे।

ज्ञातब्य रहे कि विगत 13 मई को सम्पन्न हुयी गतगणना के उपरान्त आये अद्वितीय परिणाम के बाद से सभी लोग शपथ ग्रहण समारोह की प्रतीक्षा में नजरें गड़ाये बैठे थे और जैसे ही शासन द्वारा प्रदेश भर में शपथ ग्रहण समारोह की तिथि का एलान हुआ सभी नगरवासी भी झूम उठे और अपने हरदिल अजीज विकास पुरूष एवं सभी के बीच ससमय उपस्थित रहने वाले नेता की ख्याति एवं विद्यमान समस्याओं को अविलम्ब दूर करने वाले एक मात्र व्यक्तित्व के रूप में स्वयं को स्थापित करने वाले नवनिर्वाचित पालिकाध्यक्ष को शपथ लेते हुये देखने एवं उन्हें बधाई देने तथा अपने उत्तम एवं सार्थक निर्णय की दाद लेने हेतु लोग स्वयं जूक दर जूक शपथ स्थल की ओर चल पड़े थे जहां संविधान द्वारा प्रदत्त प्राविधान के अनुरूप नियमानुसार नगर के उपजिलाधिकारी ने  अरशद जमाल को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके उपरान्त स्थानीय सरकार में शामिल सभी 45 सभासदगण को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाकर नगर के विकास एवं उन्नति के मार्ग को प्रशस्त्र करने के लिये प्रशासन ने अन्य आवश्यक प्रक्रियायें पूर्ण कर नवगठित बोर्ड को बधाई दी।

इस प्रकारअरशद जमाल ने नवगठित बोर्ड के साथ नये पालिकाध्यक्ष के रूप में आज अपना पदभार संभाल लिया। इस मौके पर उपजिलाधिकारी सदर श्री आनन्द कुमार कन्नौजिया ने नवनिर्वाचित पालिका अध्यक्ष एवं सभासदगण को कोटिशः बधाई दी।

इस अवसर पर बोर्ड के सभी सदस्यों ने संयुक्त रूप से अवाम का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि हमें आशा है कि हम सभी नगर एवं जनपद के समग्र विकास को आगे बढ़ाने में एक परिवार के रूप में काम करेंगे तथा मिलजुल कर सभी समस्याओं का त्वरित निदान करना एवं कराना सुनिश्चित करेंगे जो अवाम के हितों को आहत करती हों।

पूर्व विधायक कामरेड इम्तियाज अहमद ने कहा कि मुझे खुशी है कि बोर्ड में शामिल सदस्यगण उत्तम एवं सक्रिय भाव से कार्य करने के लिये उत्सुक हैं जिन्हें नवनिर्वाचित परन्तु दक्ष एवं कुशल पालिकाध्यक्ष के रूप में अरशद जमाल का नेतृत्व प्राप्त है और ऐसे ही संवैधानिक उद्देश्यों की पूर्ति हेतु नगर की अवाम और आप सब ने बोर्ड के गठन की प्रक्रिया को पूर्ण करने मेें संयुक्त रूप से दायित्वों का निर्वहन किया है, जिसके लिये आप सभी कोटिशः बधाई के पात्र हैं।

समारोह को सम्बोधित करते हुये सभासद अब्दुस्सलाम शामियाना, शमीम अहमद व कामरेड विरेन्द्र कुमार व पूर्व सांसद सालिम अंसारी ने अपने वक्तव्य में कहा कि अरशद जमाल के पास विशेष अनुभव है तथा इन्हें पता है कि विकास के मार्ग को साफ करने में आने वाली दिक्कतों को कैसे समाप्त कर लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरना है।

इसी क्रम में हरिद्वारा राय एडवोकेट, बसपा जिलाध्यक्ष राज विजय आदि ने नवगठित पालिका बोर्ड को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह चुनाव एक अत्यन्त सूक्ष्म धूरी पर आधारित रहा क्यों कि इस चुनाव में नगर की अवाम ने मात्र विकास के नाम पर ही अरशद जमाल को चुना। इससे साफ है कि सभी नगरवासियों ने धर्म जाति अथवा वर्ग से ऊपर उठकर अपने मताधिकार का प्रयोग मऊ नगर के भविष्य को उज्ज्वल बनाने के उद्देश्य से कर यह कीर्तिमान स्थापित किया है। इस लिय अब आप सभी के जन प्रतिनिधि हैं तथा बोर्ड के सदस्य के रूप में आप को विकास के नाम पर एक साथ खड़े रह कर ही काम करते रहना है।

शपथ ग्रहण समारोह में शपथ लेने के उपरान्त लोगों के मन में चल रहे ख्यालात को भांप कर अरशद जमाल ने उनसे अपना मंतव्य साझा करते हुये कहा कि गत दिनों अत्यन्त विषम परिस्थितियों के बीच मुझे समाजवादी पार्टी छोड़ कर बहुजन समाज पार्टी का दामन थामना पड़ा था परन्तु आपके अपार स्नेह एवं मुझसे सम्बद्ध आपकी अपेक्षाओं को मैं ने अपने हृदय में महसूस किया है जो एक बड़े जनादेश के रूप में आप द्वारा मेरे कन्धों पर एक बहुत ही बड़ी जिम्मेदारी के रूप में डाल दी गयी है। अवाम का हृदय तल से आभार व्यक्त करते हुये नवनियुक्त पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल ने यह भी कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि मुझसे सम्बद्ध जनादेश के रूप में आपका यह विशाल स्नेह अत्यधिक आशाओं पर आधारित है जो मेरे लिये इस बात का प्रेरक है कि मुझे उसी के सापेक्ष नगर एवं नगरवासियों के हितों को संरक्षित एवं सुरक्षित करने में नितांत बड़े कदम उठाने होंगे जिसके लिये मैं तत्पर हूँ

और मैं इसके लिये आपको निराश नहीं होने दूँगा। उन्होंने अवाम को सम्बोधित करते हुये कहा कि आपकी अपेक्षाओं पर पूरा उतरना मेरे लिये एक चुनौती समान है पर नगर यह जानता है कि कभी मैंने किसी चुनौती से मुंह नहीं मोड़ा और अपनी क्षमता से अधिक काम करने का प्रयास किया है। श्री जमाल ने अपनी प्रतिबद्धता जताते हुये कहा कि यह जीत आपकी जीत है जो मुझे यह अधिकार प्रदान करती है कि मैं नगर को सुन्दर, सवच्छ एवं मूलभूत सुविधाओं से युक्त कर आपकी मंशा के अनुरूप ढाल दूँ जिसकी जिम्मेदारी का मुझे एहसास है।

इस सम्बन्ध में उन्होंने जानकारी देते हुये कहा कि प्रदेश के नगर विकास मंत्री श्री ए0के0 शर्मा जी से मेरी मुलाकत हुयी है जिसमें उनसे नगर के विकास के संदर्भ में विस्तृत सार्थक चर्चा हेतु मैं विशेष रूप से उनका आभारी हूँ। यह जानना आवश्यक है कि मा0 ए0के0 शर्मा जी न सिफ एक कैबिनेट मिनिस्टर हैं बल्कि वे भारत के प्रधानमंत्री मा0 नरेन्द्र मोदी जी के खास सहयोगी के रूप में कई दशकों से कार्य कर रही रहे हैं जिनके अनुभव का लाभ उठाते हुये हम सब मिलकर नगर को विकास की नई ऊचाई पर ले जायेंगे।

वे मऊ नगर पालिका क्षेत्र के वोटर भी हैं। ईश्वर का शुक्रिया अदा करते हुये उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में मुझे आपसे यह कहना है कि नगर के नये परिसीमन के साथ पूरे नगर के समुचित एवं समग्र विकास का रोड मैप मेरे मस्तिष्क में पहले से ही मौजूद है जिसे क्रिया रूप देने के लिये मैं विकास की नयी परिभाषा लिखने के फिराक में था जिसका अवसर आपके जनादेश ने मुझे दे दिया है जिसके हेतु नगरवासियों का सहयोग एवं विश्वास अपेक्षित है।

 

मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित उ0प्र0 सरकार के नगर विकास मंत्री श्री ए0के0 शर्मा ने पत्र के माध्यम से शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुये बताया कि एक अन्य कार्यक्रम में व्यस्तता के चलते वे यहां उपस्थित होने में असमर्थ हैं पर उक्त समारोह की सफलता हेतु उनकी शुभकामनायें साथ हैं। जब कि इस सम्बन्ध में श्री जमाल की तीव्र इच्छा यह थी कि यदि नगर विकास मंत्री  ए0के0 शर्मा यहां उपस्थित होते तो हमें और बल प्राप्त हुआ होता।
उक्त शपथ ग्रहण समारोह में मऊ नगर पालिका की पूर्व पालिकाध्यक्ष शाहीना अरशद जमाल, सभी वार्डाें के सभासदगण, अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार, सांसद प्रतिनिधि गोपाल राय, नफीस करिश्मा, हाजी बशीर अहमद, शब्बीर ताज, शेषनाथ राम, फागू सिंह व नगर के सम्भ्रांत नागरिकों के इलावा बड़ी संख्या में नगर वासी सम्मिलित हुए।
समारोह अध्यक्षता अधिशासी अधिकारी ने की तथा संचालन राजेश श्रीवास्तव एवं साजिद गुफरान ने किया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!