South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

 उत्तराखंड में 2 से 3 दिनों तक कई स्थानों पर हो सकती है भारी बारिश

 

ब्यूरो रिपोर्ट southasia 24×7

राजधानी देहरादून में बीती रात से बारिश का सिलसिला जारी है मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 24 घंटे में प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है जिसमें हरिद्वार टिहरी पौड़ी और देहरादून शामिल है।

 जिस तरह से बारिश का सिलसिला लगातार चल रहा है मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश सरकार ने आपदा प्रबंधन टीम को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं मसलन इलाकों में सबसे ज्यादा फोकस किया जा रहा है जहां लैंडस्लाइड होने की संभावना ज्यादा है।

 

चार धाम यात्रा मार्ग में उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग चमोली पर सरकार ने सबसे ज्यादा फोकस करने का प्लान तैयार किया है ताकि यात्रियों को किसी तरह से कोई असुविधा ना होने पाए ।

प्रदेश सरकार ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि मौसम के अपडेट को देखकर ही अपनी यात्रा करें भारी बारिश के चलते अगर कहीं असुविधा होती है तो सुरक्षित स्थानों पर ही श्रद्धालु विश्राम करें।

इसके बाद अपनी यात्रा को शुरू करें आपको बता दें कि कुुुुमाऊं क्षेत्र में अल्मोड़ा पिथौरागढ़ चंपावत के साथ में नैनीताल उधम सिंह नगर में भी बारिश का सिलसिला जारी है कई स्थानों पर आवागमन बाधित हुआ है ।

जिला मुख्यालय से ग्रामीण क्षेत्रों को जाने वाली सड़कें बाधित हुई है जिसको खोलने का काम जारी है नदियों के किनारे रहने वाले लोगों को भी सरकार ने अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं अलकनंदा भागीरथी गंगा यमुना के साथ में कोसी गंडक रामगंगा  जैसी नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है मौसम विभाग के मुताबिक 19 और 20 जुलाई को कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है जबकि  प्रदेश में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है जिससे बारिश चल रही है।

 

 

Alert: Due to continuous rain /heavy rain in (Koti, Mussoorie Tehsil/Block) in Dehradun and (Laksar Block/tehsil) in Haridwar districts, inundation of low-lying areas(plains) and landslides (hilly areas) likely to occur. People are advised to remain alert/take action.(issue date/time:18-07-2023/04:00 am)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!