South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Big फरार चल रहे चैयरमैन पर इनाम घोषित

1 min read

 

फरार चल रहे चैयरमैन पर इनाम घोषित

आकिल अहमद

गाजीपुर۔ मदरसा प्रकरण में फरार चल रहे सभी चारों आरोपियों के खिलाफ़ पुलिस अधीक्षक गाजीपुर ने इन्हे भगोड़ा घोषित करते हुए इनके विरुद्ध 25,25 हजार का ईनाम घोषित कर दिया है जिससे कि बहादुरगंज और रेयाज अहमद अंसारी के समर्थकों में हड़कंप मचा हुआ है बताते चलें कि रेयाज अहमद अंसारी मुख्तार अंसारी के करीबियों में शुमार किए जाते हैं और उन्होंने ने मदरसा प्रकरण में निकहत परवीन की नियुक्ति मामले मामले में फरार चल रहे बहादुरगंज न0प0 चेयरमैन रियाज अहमद अंसारी व जेडी आफिस वाराणसी के क्लर्क परवेज जमाल समेत तत्कालीन मदरसा प्रबंधक नजीर सलामी और जियाउल इस्लाम के सिर पर एसपी के निर्देश पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया हैं।
यह कार्रवाई शुक्रवार की देर रात हुई है, मुख्तार अंसारी के करीबियों पर प्रशासन द्वारा हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई से पूर पूर्वांचल में खलबली मची हुई है। निकहत परवीन के केस में शुक्रवार की देर रात एसपी ओमवीर सिंह अचानक ही एक्शन मोड में आए और उन्होंने बड़ा कदम उठाते हुए फरार आरोपियों के खिलाफ़ ईनाम राशि घोषित करने का कदम उठाया है।

*पूरे प्रकरण पर एक नजर*

बहादुरगंज न0प0 की पूर्व चेयरमैन व वर्तमान चेयरमैन रियाज अंसारी की पत्नी निकहत परवीन से कहानी की शुरुआत होती है। जो कि कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर निकहत परवीन एक मदरसे में सहायक अध्यापिका के पद कार्यरत थी। जिसके खिलाफ स्थानीय भाजपा नेता फैजान खान ने सम्बन्धित अधिकारियों से की तो अल्पसंख्यक विभाग के अधिकारियों ने इसकी जांच करवाई जिसमें आरोप सही पाया गया। इस मामले में विभागीय जांच रिपोर्ट के आधार पर निकहत परवीन को बर्खास्त कर दिया गया। यही नहीं निकहत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उसे जेल भी भेज दिया। इसी केस में निकहत के पति न0प0 चेयरमैन बहादुरगंज रियाज अंसारी समेत परवेज जमाल, नजीर सलामी व जियाउल इस्लाम के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया।

जमीन हड़पने व धमकी देने का भी आरोप

निकहत परवीन के केस से अभी बहादुरंगज चेयरमैन रियाज अंसारी को अभी राहत भी नहीं मिल पाई थी कि दो दिन पूर्व कस्बे के ही मरछू चौहान पुत्र बैजनाथ चौहान वार्ड नम्बर 3 के निवासी ने रेयाज अहमद अंसारी के खिलाफ कासिमाबाद थाने जाकर प्रार्थना पत्र देकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया जिसने उन्होंने 22 एयर जमीन जबरिया हड़पने और धमकी देने का आरोप लगाते हुए कासिमाबाद थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है। इस केस में भी पुलिस को रियाज अंसारी की बड़ी सरगर्मी से तलाश हैं।

पुलिस कप्तान गाजीपुर ओमवीर सिंह ने कहा कि आरोपितों के खिलाफ एनबीडब्लू समेत कुर्की की नोटिस जारी हो चुकी है। रियाज अंसारी पर एक और नया मुकदमा भी दर्ज हो गया है। ऐसे में भी वह अभी तक फरार है। इसलिए एसपी ओमवीर सिंह के निर्देश पर सभी फरार आरोपितों के सिर पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया है। एसपी ओमवीर सिंह ने प्रेस वार्ता में कहा कि अगर निश्चित समय के अन्दर ये लोग हाज़िर नहीं होती ईनाम राशि बढ़ाने के साथ साथ इन लोगों के विरुद्ध विधिक करवाई की जायेगी और जिला पुलिस इन आरोपियों को ढूंढने जल्द ही कामयाब होगी।

अब देखना दिलचस्प होगा कि पुलिस को सफलता हाथ लगती है या आरोपियों को हाईकोर्ट द्वारा राहत मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!