South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Uttrakhand traffic पुलिस मॉडर्न स्कूल देहरादून के छात्र प्रांजल और अभय बनें 01 दिन के Traffic और Cpu Inspector

1 min read

 

पुलिस मॉडर्न स्कूल देहरादून के छात्र प्रांजल और अभय बनें 01 दिन के Traffic और Cpu Inspector

 

लोगों को पढ़ाया यातायात का पाठ, नियमों का उल्लंघन करने वालों को चेताया , तथा किया चालान

Chamoli जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के शिविर में उमड़े लोग, विभिन्न योजनाओं की  ली जानकारी

34 वें सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने की दून पुलिस ने हैं ठानी

सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत दून पुलिस द्वारा नए नए इनोवेटिव तरीको से आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

आज यातायात नियमों का पालन कराने व आमजन को जागरूक कराने हेतु 02 बाल ट्रैफिक इंस्पेक्टरों के माध्यम से ट्रैफिक नियमों की जानकारी आमजन व नवयुवकों चालकों को दी गई व यातायात नियमों का पालन भी करवाया गया – एसएसपी

यातायात पुलिस

34 वां सड़क सुरक्षा माह-2024 के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशानुसार 24जनवरी को पुलिस लाईन स्थित PMS स्कूल में छात्र-छात्राओं के मध्य आयोजित सड़क सुरक्षा क्विज में यातायात चिन्हों / संकेतों / नियमों के सम्बन्ध में तैयार प्रश्नोत्तरी में जूनियर / सीनियर लेवल पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 

जिसमें सीनियर वर्ग में कक्षा 11 के छात्र प्रांजल ने प्रतियोगिता में प्रथम स्थान तथा जूनियर वर्ग में कक्षा 8 के छात्र अभय द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त किया गया । उक्त दोनों छात्रों को निर्धारित रुप रेखा के अनुसार यातायात पुलिस तथा सीपीयू की निर्धारित वर्दी में देहरादून की यातायात व्यवस्था संभालने हेतु 01 दिन के लिए यातायात / सीपीयू निरीक्षक के रुप में तैनात किया गया !

Train start Haridwar to Ayodhya, सीएम धामी ने हरिद्वार से अयोध्या के लिए ट्रेन का किया फ्लैग ऑफ

उक्त जागरुकता कार्यक्रम में अभय निरीक्षक यातायात तथा प्रांजल निरीक्षक सीपीयू बनें जिनके द्वारा देहरादून शहर की यातायात व्यवस्था का निरीक्षण किया गया तथा शहर के महत्वपूर्ण चौराहा घण्टाघर पर यातायात व्यवस्था संभालते हुए यातायात संचालित कर लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए भी प्रेरित किया।

 

उक्त सड़क सुरक्षा माह में इस प्रकार के आयोजन करनें का मुख्य उद्देश्य आम जनमानस के मध्य यातायात नियमों की जानकारी विकसित कराना है

PM Modi tips for exam, पीएम मोदी ने एग्जाम के लिए टिप्स सीएम धामी बोले तनाव से दूर रहे छात्र-छात्राएं

उक्त JUNIOR TRAFFIC COP द्वारा निर्धारित क्रार्यक्रम के अनुसार घण्टाघर में *वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून तथा पुलिस अधीक्षक यातायात एवं अन्य अधिकारियों* की उपस्थिति में यातायात व्यवस्था को संभाला तथा निरीक्षण भी किया गया।

दोनों JUNIOR TRAFFIC COP द्वारा आमजन को यह संदेश दिया गया कि देहरादून पुलिस की यह पहल सराहनीय है इस प्रकार की पहल से छात्रों में Positivity आयेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!