South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Uttrakhand प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए डीएलएड ने भरी हुंकार ,धरना प्रदर्शन जारी

1 min read

Uttrakhand प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए डीएलएड ने भरी हुंकार ,धरना प्रदर्शन जारी

23 फरवरी देहरादून : उत्तराखंड में प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर डायट डीएलएड 22 फरवरी से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका कहना है कि 2020 के बाद उत्तराखंड में प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती शुरू नहीं हुई है ।4 साल का वक्त गुजारने जा रहा है 2020 से भर्ती की प्रक्रिया रुकी हुई है मगर अभी तक शिक्षा विभाग की तरफ से किसी तरह से भर्ती को लेकर कोई कारगर कदम उठाया नहीं गया है ।

प्रदेश में स्टार्ट-अप को बढ़ावा देने के लिए बनाया जा रहा है 200 करोड़ का वेंचर फण्ड – मुख्यमंत्री

डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ ने प्राथमिक  शिक्षकों की भर्ती की उठाई मांग

जिसकी वजह से डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ ने प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है उनका कहना है कि प्रदेश के स्कूलों में शिक्षकों की जिस तरह से कमी चल रही है जिसकी वजह से नौनिहालों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है पठन-पाठन के कार्यों पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है ।

Ayodhya राम जानकी मार्ग चकदहा से सुअरहा मार्ग का निर्माण ग्रामीणो ने रोका निर्माण कार्य 

शिक्षा विभाग से  डीएलएड प्रशिक्षित  बेरोजगार संगठन ने प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की उठाई मांग

मगर शिक्षा विभाग के सीनियर अधिकारी भर्ती को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं जिसका खामियाजा न सिर्फ नौनिहालों को भी उठाना पड़ रहा है बल्कि डीएलएड बेरोजगार प्रशिक्षित बेरोजगारों को भी उठाना पड़ रहा है ।

सीएम धामी ने वितरित किए 67 appointment letter

ऐसे में बेरोजगार  प्रशिक्षितों ने लोकतांत्रिक तरीके से धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती है तब तक वे अपना धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे ।

In UEA hindu temple प्रधानमंत्री की प्रेरणा व प्रयास से संयुक्त अरब अमीरात में बना पहला हिंदू मंदिरः सीएम योगी

सबसे खास बात यही है कि प्रदेश सरकार ने कहा है कि प्रदेश में 7000 सरकारी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया गतिमान है जल्द ही आईटी के पदों की भर्ती प्रक्रिया भी शुरू होगी।

शिक्षा निदेशालय के परिसर में 22 फरवरी से धरना प्रदर्शन है जारी

मगर बेरोजगार पर शिक्षित का कहना है कि प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती क्यों नहीं हो रही है। दूसरी तरफ उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग एलटी में खाली चल रहे पदों की भर्ती को लेकर भर्ती का विज्ञापन जारी करने वाला है।

Uttrakhand 25 मई को खुलेंगे हेमकुंड साहिब के कपाट 10 अक्टूबर 2024 को बंद होंगे कपाट

जिससे आने वाले दिनों में एलटी के खाली चल रहे पदों पर भर्ती होगी मगर जिस तरह से प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती को लेकर सस्पेंस  चल रहा है ऐसे में डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगारों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है शिक्षा निदेशालय के परिसर में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं उनका कहना है कि शिक्षा विभाग जल्द प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती का आवेदन पत्र जारी करना चाहिए।

Big breaking डीएलएड ने 22 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल का किया ऐलान 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!