South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

UP Cabinet  expansion today आज 5: बजे होगा कैबिनेट का विस्तार, बनेंगे चार मंत्री

1 min read

UP Cabinet  expansion today आज 5: बजे होगा कैबिनेट का विस्तार, बनेंगे चार मंत्री

ब्यूरो रिपोर्ट

UP cabinet expansion today 5 March 2024 Lucknow चार विधायक आज योगी सरकार में मंत्री की शपथ लेंगे आज शाम पांच बजे शपथ लेंगे । ओपी राजभर, दारा सिंह चौहान, अनिल कुमार तीनों को सीएम आवास से फोन आ चुका है. दोपहर 1 बजे तीनों को बुलाया गया है। आरएलडी के विधायक अनिल कुमार को सीएम आवास से फोन आ गया है।

मुजफ्फरनगर के पुरकाजी से तीसरी बार विधायक बने अनिल कुमार पहली बार मंत्री बन रहे हैं। उन्हें दोपहर 1 बजे सीएम से मिलने के लिए बुलाया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और जयंत चौधरी का आभार जताया है।उन्होंने कहा मंत्री बनने के बाद क्षेत्र की जनता के लिए और बेहतर काम करूंगा।राज्यपाल आनंदी बेन पटेल शाम को लखनऊ लौट रही है। उनके लखनऊ लौटने के बाद राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम प्रस्तावित है। शाम पांच बजे शपथ लेंगे.

Big news Central park in Mussoorie मसूरी में सेंट्रल पार्क का हुआ लोकार्पण, वेंडर जोन का भी शिलान्यास

सीएम योगी सरकार में लेंगे शपथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और सरकार के मंत्री मौजूद रहेंगे।

लोक सभा चुनाव के पहले कितने कैबिनेट विस्तार

लोकसभा चुनाव के पहले योगी सरकार की कैबिनेट का आज विस्तार होने जा रहा है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपमुख्यमंत्री के साथ में भाजपा के कई मंत्री आज की कैबिनेट की विस्तार कार्यक्रम में शामिल होंगी राज भवन में शाम 5:00 बजे कैबिनेट विस्तार का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा सबसे महत्वपूर्ण बात है कि 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार की कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है इसे लोकसभा चुनाव में काफी असर देखने को मिल सकता है

पूर्वांचल और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कैबिनेट विस्तार से पड़ेगा असर

राजनीतिक समीक्षकों का कहना है कि जिस तरह से ओमप्रकाश राजभर की पार्टी का असर पूर्वी उत्तर प्रदेश में है खासतौर से अंबेडकर नगर ayodhya गोरखपुर बहराइच देवरिया जौनपुर शाहगंज यहां पर लोकसभा के चुनाव में खास असर देखने को मिल सकता है क्योंकि इन इलाकों में एससी एसटी के साथ में राजभर समुदाय के लोगों की तादाद काफी है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आरएलडी का रहेगा असर ? 

जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी का असर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में देखने को मिल सकता है जिस तरह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में उनके एक विधायक मंत्री बन रहे हैं ऐसे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इसका असर लोकसभा चुनाव में देखने को मिल सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!