South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

गोपीनाथ पीजी कॉलेज की एनएसएस इकाई ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

1 min read

गोपीनाथ पीजी कॉलेज की एनएसएस इकाई ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

वोट प्रतिशत बढ़ाने में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण:एसडीएम कासिमाबाद

बहादुरगंज/गाज़ीपुर– मतदाताओं को जागरूक करने के लिए गोपीनाथ पीजी कालेज के राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाई से जुड़े छात्र-छात्राओं ने बुधवार को मतदाता जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया और आगामी लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की।

एसडीएम कासिमाबाद व तहसीलदार कासिमाबाद ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।

Lineman with wire, almora ,लाइनमैन दीपक बिष्ट ने पेश की मिशाल,
गोपीनाथ पीजी कॉलेज की प्राचार्या डॉ सुधा त्रिपाठी की देखरेख में छात्रों ने देवली, सलामतपुर ,सनेहुआ आदि गांवों का भ्रमण कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। रैली में छात्र, छात्राएं मतदाता जागरूकता बैनर व तख्ती लिए तथा लोगों को मतदान करने हेतु जागरुकता स्लोगन व नारे लगाते चल रहे थे। सुधा त्रिपाठी ने लोगों से खास तौर पर युवाओं से जाति धर्म और लोभ लालच, और नशाखोरी से ऊपर उठकर मतदान करने की अपील की।

Flight Dehradun to ayodhya मुख्यमंत्री ने देहरादून-अयोध्या, देहरादून-अमृतसर, देहरादून-पंतनगर-वाराणसी के लिये किया हवाई सेवाओं का शुभारम्भ

इस अवसर पर एसडीएम कासिमाबाद आशुतोष कुमार ने मतदान का महत्व समझाते हुए कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट का महत्व है और सभी बच्चे अपने घर और पड़ोस के लोगों को लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान करने के लिए जागरूक करें, इससे शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल करने में आसानी होगी। युवा व महिला मतदाताओं को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करें तथा जो पुरुष या परिवार रोज़गार व शिक्षा के सिलसिले से दूसरे शहरों में गयें है उन्हें भी लोकतंत्र का महापर्व मनाने के लिए घर बुलायें और मतदान वाले दिन पोलिंग बूथ पर भेजकर मतदान कराएं।

उन्होंने कहा है कि वोट प्रतिशत बढ़ाने में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण होगी और मुझे आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास कि सभी युवा साथी इस मुहिम को सफ़ल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

वहीं पर तहसीलदार कासिमाबाद जया सिंह ने छात्रों को वोटर पोर्टल व वोटर हेल्पलाइन ऐप के बारे में बताया कि इसके माध्यम से मतदाता सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं यदि 18 वर्ष से ऊपर किसी का नाम सूची में नहीं है तो तुरन्त इसी ऐप के माध्यम से फार्म 6 भरकर आवेदन करें। जिससे कि वह आगमी लोकसभा चुनाव में मतदान कर सकें और लोकतंत्र इस महापर्व में शामिल होकर मतदान कर सकें।

वहीं पर सौहार्द फेलो जफर अकील ने सभी लोगों खासकर युवाओं से आह्वान किया कि वह आगामी लोकसभा चुनाव बढ़चढकर हिस्सा लें और देश के विकास में अपना योगदान दे सकें।

इस अवसर पर गोपीनाथ विद्या ट्रस्ट के संरक्षक राकेश तिवारी, ग्राम प्रधान श्रीकांत उर्फ हीरामणि चौहान, जफर अकील,डॉ चन्द्रमणि पांडेय, डॉ गिरीश चंद्र, रणजीत यादव, चन्द्रकेश दूबे, मुनव्वरअली, अंकित राय, सौरभ वर्मा, स‌ईदुज़्ज़फर, जगदम्बा चौबे सहित गोपीनाथ पीजी कालेज के एनएसएस के छात्र छात्राएं व क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!