South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Big breaking Ateeq अतीक अहमद हत्याकांड की कितने महीने में पूरी होगी जांच ? जांच टीम में आयोग में कौन-कौन अधिकारी हैं शामिल?

1 min read

अतीक अहमद हत्याकांड की कितने महीने में पूरी होगी जांच ? जांच टीम में आयोग में कौन-कौन अधिकारी हैं शामिल?

ब्यूरो रिपोर्ट 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य ने 4 घंटे तक पुलिस के आला अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की जिसमें कई बिंदुओं पर चर्चा की गई है फिलहाल चर्चा किन मसलों पर हुई है इस पर किसी तरह का आधिकारिक बयान नहीं आया मगर जिस तरह से माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या हुई उस को लेकर हाई लेवल की बैठक हुई ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिनभर पल पल की लेते रहे जानकारी

इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट भी सौंपी गई है जिसमें इस बात को कहा गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज से हर 2 घंटे पर रिपोर्ट लेते रहे घटना के बाद से और अभी तक लगातार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां अधिकारियों से चर्चा करते रहे वही उनके आज सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए थे।

साथ ही सभी मंत्रियों के आज मुलाकात पर भी पाबंदी लगा दी गई इसी तरह से पूरे प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के निर्देश सरकार ने दे रखे हैं।

अतीक अहमद के हत्याकांड की 2 महीने में होगी जांच

मगर अतीक अहमद हत्याकांड के मामले की जांच अब तीन सदस्य आयोग करेगा और शासन को 2 महीने में पूरी रिपोर्ट सौंपी जाएगी कि आखिर में शूटर किस तरह से पूरी वारदात को अंजाम दिया था।

इसके पीछे की हकीकत क्या है क्योंकि जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया उसको लेकर कई तरह के सवालिया निशान लग रहे हैं अब ऐसे में देखना होगा कि क्या तथ्य सामने आते हैं ? 

जांच में दो जज और एक पूर्व आईपीएस अधिकारी हैं शामिल

 गृह विभाग द्वारा कमीशन ऑफ़ इनक्वायरी एक्ट 1952के तहत १५ अप्रैल को जनपद प्रयागराज के संपूर्ण घटनाक्रम की विस्तृत जाँच हेतु न्यायिक आयोग गठित किया गया ।

गृह विभाग द्वारा औपचारिक आदेश निर्गत किए गये तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग दो माह के भीतर पूरे प्रकरण की जाँच कर रिपोर्ट शासन को सौंपेगा।तीन सदस्यीय आयोग अरविंद कुमार त्रिपाठी द्वितीय

सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति , उच्च न्यायालय इलाहाबाद, के नेतृत्व में कार्य करेगा सुबेश कुमार सिंह ,आईपीएस सेवानिवृत्त डीजीपी उत्तर प्रदेश बृजेश कुमार सोनी सेवानिवृत्त जनपद न्यायाधीश उत्तर प्रदेश आयोग के अन्य दो सदस्य होंगे ।

अतीक अहमद शूटआउट के तीनों शूटरों को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने का बना रही है प्लान

अतीक अहमद शूटआउट के तीनों शूटरों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि पुलिस कोर्ट में पुलिस कस्टडी रिमांड के लिए भी रिट ला रही है ताकि तीनों शूटर से गहनता के साथ पूछताछ हो सके और उन्हें प्रतिबंधित पिस्टल कहां से मिली थी किस तरह से उनको मदद पहुंचाई गई थी क्या किसी गैंग से जुड़े हैं उनका आपराधिक रिकॉर्ड क्या है और कैसे उन्होंने पूरी वारदात को अंजाम दिया ? पुलिस मामले की गंभीरता के साथ पूछताछ करने जा रही है पुलिस सूट आउट का रिसीन भी करने पर विचार कर रही है ताकि सही तथ्य सामने आ सके।

अतीक अहमद के शार्प शूटरों की कुंडली

अब तक प्राप्त जानकारी व पूछताछ विवरण

1- मोहित उर्फ सनी उम्र 23 वर्ष पुत्र स्व0 जगत सिंह उपरोक्त एक पेशेवर अपराधी एवं थाना कुरारा का हिस्ट्रीशीटर है, जिसके विरूद्ध जनपद हमीरपुर के कुरारा थाने में कुल 14 मुकदमें दर्ज है। जिसमें हत्या का प्रयास, लूट, अवैध शस्त्र, अवैध मादक पदार्थों का परिवहन एवं गैंगेस्टर एक्ट के अपराध शामिल है ।

2- लवलेश तिवारी उम्र 22 वर्ष पुत्र यज्ञ कुमार तिवारी उपरोक्त के विरूद्ध जनपद बाँदा के थाना कोतवाली नगर व बबेरू में अवैध शराब की तस्करी, मारपीट, महिलाओं से छेड़छाड एवं आईटी एक्ट के अभियोग दर्ज है ।

3- अरूण कुमार मौर्य उम्र 18 वर्ष पुत्र दीपक कुमार उपरोक्त के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

Arun Maurya s/o Deepak Kumar

Sunny Purane S/o Late Jagat Singh

Lavlesh Tiwari s/o Yash Kumar Tiwari

अभियुक्तगणों से बरामद हथियार:-

1- एक 30 पिस्टल ( 7.62) कन्ट्रीमेड

2- एक 9 MM पिस्टल गिरसान, मेड इन टर्की

3- एक 9 MM पिस्टल, जिगाना, मेड इन टर्की घटना के सम्बन्ध में प्र०नि० धूमनगंज की तहरीर पर थाना शाहगंज पर धारा 302, 307 भा0द0वि0 व 3/7/25/27 शस्त्र अधिo एवं 7 सी०एल०ए० एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है, जिसकी विवेचना थानाध्यक्ष शाहगंज द्वारा की जा रही है।

मृतकों का पोस्टमार्टम नियमानुसार कराया जा रहा है, अंतिम संस्कार धार्मिक रीति रिवाज से करने हेतु अभियुक्तगणों के शव नियमानुसार उनके परिजनों को सौप दिये जायेगे ।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!