South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

बम बम भोले का नारा है, बाबा तेरा सहारा है की गूँज, व्यवस्था चाक चौबंद

1 min read

बम बम भोले का नारा है, बाबा तेरा सहारा है की गूँज, व्यवस्था चाक चौबंद

By प्रदीप शुक्ला

गोंडा, यूपी

कजरीतीज के पावन अवसर पर जनपद में कांवड़ियों की धूम रही, हर तरफ बम बम भोले जय शिव शम्भु की गूँज सुनाई पड़ी, सरयू सहित अन्य स्रोतों से जल भर कर पैदल मुख्यालय पहुंचने वाले कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने सारे इंतजाम किये।

,सड़क की सफाई, चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा, एम्बुलेंस, एलबीएस तिराहे से दुःख हरण नाथ मन्दिर पर बिछी कालीन यह आभास कराती थी कि शिव भक्तों के लिए हर इंतजाम पुख्ता कराई गयी है। रुट डायवर्जन की वजह से आवागमन की थोड़ी दिक्कत ज़रूर हुयी लेकिन श्रद्धालुओं के लिए ट्रैफिक ने भी भरपूर सहयोग प्रदान किया।

हर तरफ भोले बाबा के मतवालों के लिए पंडाल सजाये गए थे। इन सबके बीच शिव भक्तो की सेवा में लगा एक नन्हा बालक लोगों के आकर्षण का केंद्र बना रहा, दर असल हर वर्ष की तरह अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद की तरफ से इस बार भी भण्डारे का आयोजन किया गया था, इस आयोजन में प्रसाद वितरण से पहले सेवाधारियों ने माथे पर तिलक सजाने की ब्यवस्था रखी थी, भस्म और त्रिकाल चन्दन व गालों पर महाकाल की मुहर लगवाने के लिए हर कोई उत्साहित दिखाई पड़ा।

 

इस कैम्प में सेवा दे नन्हे संकल्प ने किसी का माथा सूना नही छोड़ा, दर असल कजरीतीज के पावन अवसर पर जनपद में अम्बेडकर चौराहे से लेकर एलबीएस चौराहे तक कांवड़ियों के लिए सेवा कैम्प अथवा पांडाल लगाये गए थे, इन्ही सबके बीच अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद द्वारा भण्डारे का आयोजन किया गया था, जिसमे बर्फ की सजावट से बाबा बर्फानी की सुंदर झांकी सजाई गयी थी, भण्डारे के आयोजक ने प्रसाद वितरण से पूर्व भस्म और चन्दन रोली और कुमकुम का तिलक लगाने की ब्यवस्था रखी थी।

सबकी सेवा के लिए पांडाल में नन्हे संकल्प मिश्रा का उत्साह सभी के आकर्षण का केंद्र बना रहा, हर कोई अपने माथे पर त्रिकाल चन्दन और गालों पर महाकाल की मुहर लगवाने को बेताब दिखाई पड़ा, महिलाओं और छोटी बच्चियों के लिए तो मानो संकल्प फेवरिट बन गया था उससे चन्दन लगवाने के लिए लोग लाइन लगा कर खड़े रहे।

 

परिषद के जिलाध्यक्ष पंडित दिनेश ने तिवारी ने बताया की माथे पर भस्म और चन्दन लगवाने की ब्यवस्था प्रसाद वितरण से पूर्व इसलिए रखी गयी ताकि हर कोई शिव भक्ति के रंग में रंग जाए उसके बाद प्रसाद वितरण का कार्यक्रम रखा गया, उन्होंने बताया की प्रसाद से अधिक लोगों ने लोगों ने गालों पर महाकाल की मुहर और माथे पर चन्दन लगवाने के लिए काफी उत्साह दिखाया, इस कार्यक्रम में भजापा नेता महेश नारायण तिवारी, मेहनवन विधायक विनय कुमार द्विवेदी पांडाल पर पहुंचे तो सर्व प्रथम उन्होंने नन्हें संकल्प से भस्म और चन्दन लगवाने के बाद सभी का हाल जाना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!