South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

southasia 24×7 news यूपी के लिए सीएम योगी ने 100 साल की बनाई योजना

1 min read

स्टेट कैपिटल रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एससीआरडीए) का यथाशीघ्र हो गठन: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा, तीन महीने के अंदर प्रस्तुत करें एससीआरडीए की कार्ययोजना

लखनऊ, उन्नाव, हरदोई, रायबरेली, सीतापुर और बाराबंकी जनपद होंगे एससीआरडीए में करें शामिल

राजधानी लखनऊ में बनाएं एससीआरडीए का मुख्यालय, बाकी जनपदों में खोलें रीजनल ऑफिस: मुख्यमंत्री

आगामी सौ साल की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए शहरी विकास की योजना बनाएं

अमृत योजना के अंतर्गत 59 शहरों के लिए तैयार किया जा रहा मास्टर प्लान शासन के अनुमोदानार्थ 30 सितंबर तक भेज देंं

 

संदीप कुमार लखनऊ

30 सितंबर, लखनऊ।

स्टेट कैपिटल ओरिजिनल डेवलपमेंट अथॉरिटी के गठन के लिए सीएम योगी ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को आवास एवं शहरी नियोजन विभाग की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने स्टेट कैपिटल रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एससीआरडीए) के जल्द से जल्द गठन के निर्देश दिए। बैठक में मौजूद अधिकारियों को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि तीन महीने के अंदर एससीआरडीए की कार्ययोजना प्रस्तुत करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि एससीआरडीए में लखनऊ, उन्नाव, हरदोई, रायबरेली, सीतापुर और बाराबंकी को शामिल करें। साथ ही राजधानी लखनऊ को एससीआरडीए का मुख्यालय बनाएं और नागरिकों की सुविधा के लिए बाकी जनपदों में रीजनल ऑफिस खोलें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की निगरानी में तैयार हो रहा है झांसी औद्योगिक विकास प्राधिकरण की तर्ज पर नया मॉडल

बैठक में मुख्यमंत्री  ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी की निगरानी में एससीआरडीए का प्लान तैयार किया जाए। झांसी औद्योगिक विकास प्राधिकरण के बाद एससीआरडीए प्रदेश में नियोजित शहरी विकास का मॉडल होगा। मुख्यमंत्री  ने कहा कि अगले सौ साल की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए शहरी विकास की योजना बनाएं। उन्होंने जोर देते हुए कहा की शहरी विकास की जो भी योजनाएं तैयार हों उनका आधार निवेश और रोजगार होना चाहिए।

यूपी में मास्टर प्लान के लिए सीएम योगी 100 साल की बनाई योजना

मुख्यमंत्री  ने कहा कि अमृत योजना के अंतर्गत 59 शहरों के लिए तैयार किया जा रहा मास्टर प्लान शासन के अनुमोदनार्थ 30 सितंबर तक भेज दें। उन्होंने कहा कि शामली, बड़ौत, चंदौसी, गोंडा, एवं अमरोहा में पहली बार मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है, इसमें तेजी लाएं। साथ ही लोनी और मोदी नगर को गाजियाबाद में इंट्रीग्रेटेड करते हुए एक मास्टर प्लान बनाएं। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जहां पर मास्टर प्लान का नक्शा पास हो गया है, अगर वहां कोई बिल्डर नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!