South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

सगाई के एक दिन पहले युवक ने उठाई पिस्टल, क्यों की आत्महत्या ?

1 min read

*डिप्रेशन में था युवक, खुद को घर में गोली मारकर ली जान*

By पंकज पांडे Goshainganj

गोसाईंगंज में लगभग 32 वर्षीय नवयुवक अंकित शुक्ला पुत्र विरेन्द्र शुक्ला ने  लगभग रात्रि 8 बजे अपने कमरे में पिस्टल से माथे पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

कमरे के बगल परिवार में आये रिश्तेदारों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। असमय हुई मौत से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। अंकित शुक्ला किसी बात को लेकर डिप्रेशन में था

आत्महत्या की वजह का नहीं चल सका पता

 

मगर इसके बारे में कुछ पता नहीं चला।अंकित ने अपनी बात को किसी से कुछ भी शेयर नहीं की। आखिर गोली मारने का क्या कारण था। इसका कुछ पता नहीं चल सकता दूसरे दिन अंकित की सगाई भी थी।

सगाई के 1 दिन पहले युवक ने लाइसेंसी पिस्टल से गोली मारकर की आत्महत्या

वहीं पुलिस ने लाश का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम को भेजकर पिस्टल को कब्जे में ले लिया। शुरुआती जांच में पिस्टल को लाइसेंसी बताया जा रहा है। वहीं सूत्रों से पता चला कि

 27 अक्टूबर 2023 अंकित का सगाई भी था। उसी में उसके सारे रिश्तेदार भी आए थे। अंकित शुक्ला का ऐसा व्यवहार था कि उसकी मौत का कारण किसी को हजम नहीं हो रहा है कि आखिर इतना होनहार युवक ने क्यों आत्महत्या किया।

किस वजह से डिप्रेशन में चल रहा था युवक

मृतक के पिता वीरेंद्र शुक्ला रामबली नेशनल इंटर कॉलेज में अध्यापक हैं। मां भी रेखा शुक्ला सरकारी टीचर है। अंकित भी एक डिग्री कालेज में बीएड के छात्र को पढ़ाते थे। सभी 

 

लोगों से अंकित शुक्ला का अच्छा व्यवहार था। अंकित के नाम से उसके पिता जाने जाते थे। मौत की खबर सुनते ही उसके घर पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई।

WHO  की रिपोर्ट के मुताबिक देश में डिप्रेशन से शिकार लोग कर रहे हैं आत्महत्या

वहीं WHO की रिपोर्ट के मुताबिक, हर साल दुनियाभर में 70 लाख लोग आत्महत्या करते हैं. इनमें से हर 8 में से एक डिप्रेशन की वजह से सुसाइड कर रहा है।

आजकल एक ऐसी बीमारी तेजी से फैल रही है, जिसे जानते हुए भी हर कोई बेखबर रहता है और यह जानलेवा बनती जाती है. कुछ दिन पहले ही आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई (Nitin Desai) ने फांसी लगाकर जान दे दी है।

उनके सुसाइड का कारण डिप्रेशन (Depression) बताया जा रहा है. कुछ महीने पहले ही पूर्व IPS ऑफिसर दिनेश शर्मा ने भी अपने ही घर में लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मार ली थी।

 

. सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा- ‘डिप्रेशन को कंट्रोल नहीं कर पा रहा हूं.’ वहीं, पिछले महीने ही हैदराबाद में एक MBBS स्टूडेंट ने भी डिप्रेशन के चलते हाथ की नस काटकर आत्महत्या कर ली थी. ये तो कुछ ऐसे मामले हैं जो सामने आए हैं लेकिन डिप्रेशन से मौत के अनगिनत मामले सामने आ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!