South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

चाकू मारकर अधेड़ की निर्मम हत्या, पर सस्पेंस बरकरार ?

1 min read

चाकू मारकर अधेड़ की निर्मम हत्या

By अकील अहमद

बहादुरगंज गाज़ीपुर ۔ स्थानीय कस्बा बहादुरगंज के वार्ड नम्बर 4 में एक अधेड़ की चाकू मारकर बेरहमी से हत्या कर दी गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार वार्ड नम्बर 4 भूमिहार टोली पुरानीगंज निवासी विमलेश राय उर्फ पिंटू राय पूर्व सभासद नगर पंचायत बहादुरगंज के भाई रामभानु राय उर्फ़ गुड्डू राय पुत्र स्व: बिंद्रा राय उम्र लगभग 50 वर्ष अपने पड़ोसी चाचा दिनेश राय के यहां अपने कुल के धार्मिक गुरु से अपनी लड़की की शादी के विषय में विचार विमर्श करने के बाद अपने भांजे को छोड़ने के बाद बस स्टैंड पान खाने गए हुए थे ।

वापसी पर उनके पड़ोसी प्रवीण राय उर्फ पप्पू राय पुत्र स्व:ईश्वर दयाल राय उम्र 54 वर्ष ने पीछे  चाकू से गोद गोद कर गुड्डू राय की बर्बरता से हत्या कर दी। स्थानीय लोगों ने डॉक्टर के यहां चिकित्सीय परीक्षण के लिए गए तो डॉक्टर ने चिकित्सीय परीक्षण कर गुड्डू राय को मृत घोषित कर दिया।

 

स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस चौकी बहादुरगंज को दी,सूचना पाकर मौके पर पर पहुंची पुलिस ने सर्वप्रथम हत्या के स्थान की घेरेबंदी कर दी और शव को अपने कब्जे में लेकर आवश्यक कागजी कार्रवाई करने के पश्चात लाश को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय गाजीपुर भेज दिया।

मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल की गहनता से जांच सेंपलिंग एकत्र कर उसे अपने साथ ले गई। घटना के पश्चात एस पी ग्रामीण गाजीपुर बलवंत और पुलिस अधीक्षक गाजीपुर ओमवीर सिंह ने घटना स्थल निरीक्षण कर घटना की जानकारी लेते हुए अपने मातहतों को आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया।

इसके बाद परिजन लाश के साथ कासिमाबाद थाने गए जहां पर पुलिस ने मृतक के भाई रामविलास राय उर्फ़ पिंटू राय की तहरीर पर अभियुक्त प्रवीण राय उर्फ पप्पू राय के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे जिला जेल भेज दिया। घटना के विषय में जानकारी देते हुए रामविलास राय उर्फ पिंटू राय ने बताया कि उनके बड़े भाई रामभानु राय उर्फ गुड्डू राय उम्र 52 वर्ष रविवार की सुबह लगभग दस बजे किसी कार्य अपने घर से चौराहे की ओर जा रहे थे कि हमारे ही पड़ोसी प्रवीण कुमार राय उर्फ पप्पू राय चौराहे की तरफ से आ रहा था 

दिनेश राय के अहाता के पास किसी बात पर बहस हो गई। नशे की हालत में प्रवीण कुमार राय ने रामभानु राय पर चाकू से कई बार चाकू से हमला कर दिया यहां तक की मृतक जमीन पर गिर कर तड़प रहा था तब भी उसके सीने पर चढ़कर प्रवीण ने चाकू से बार-बार मार रहा था ।

मृतक के पेट में,गर्दन व् बाजू पर चाकू के निशान था। मृतक के भाई रामविलास राय की तहरीर पर पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर जांच में जुट गई।आरोपी नशे का आदि था और बहुत ही मनबढ़ किस्म का व्यक्ति था और प्राय उसका किसी न किसी से विवाद होता रहता था जिसके कारण पत्नी अपने मायका में रहती है।

 

मृतक खेती कर परिवार का भरण पोषण करता था। इस घटना से पूरे मोहल्ले में शोक व्याप्त है और पूरे नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है परिवार के लोगों का रो रो कर बुरा हाल है
मोहल्ले वासियों में चर्चा का विषय बना हुआ है कि आखिर नहीं जमीन जायदाद का झगड़ा नहीं कभी कोई पारिवारिक झगड़ा फिर ऐसा क्यों प्रवीण ने किया लोग इसके पीछे कयास लगा रहे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि पुलिस इस हत्या काण्ड का पर्दाफाश कब करती है ? 

 

*नम आंखों से गुड्डू राय पंचत्व में विलीन
मृतक की पत्नी ने लगाया षड्यंत्र करके हत्या का आरोप

बहादुरगंज गाज़ीपुर۔ रविवार की सुबह नगर पंचायत बहादुरगंज के पुरानीगंज में हुई सनसनी खेज़ वारदात से पूरा बहादुरगंज सहम उठा और पुलिस ने मुख्य अभियुक्त प्रवीण राय उर्फ पप्पू राय को मौक ए वारदात से रंगे हाथ पकड़ मृतक के भाई विमलेश राय उर्फ पिंटू राय की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया तत्पश्चात मृतक की लाश पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया और मृतक का शव देर शाम उनके आवास पर पहुंचा तो परिजनों ने अपने सगे संबंधियों से विचार विमर्श के उपरांत शव को फ्रीजर में रखकर सोमवार की सुबह उनका अंतिम संस्कार नगर में स्थित तमसा नदी के किनारे सती माई घाट पर परंपरागत रूप से किया गया।

जहां पर उनके परिजनों और सगे संबंधियों के अलावा नगर के गणमान्य लोग उपस्थित थे जहां उनके बड़े पुत्र वैभव राय ने चिता को मुखाग्नि दी। सुरक्षा की दृष्टि से अपर पुलिस अधीक्षक गाजीपुर बलवंत चौधरी क्षेत्राधिकारी कासिमाबाद बलराम, कोतवाल महेंद्र यादव, महिला थाना प्रभारी कासिमाबाद पल्लवी सिंह, एस ओ बिरनो, एस ओ दुल्लहपुर, आशुतोष शुक्ला चौकी इंचार्ज बहादुरगंज मय फोर्स मौके पर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!