South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Big breaking गेंहू की फसल नष्ट करने की मंशा से खेत में भरा गया पानी, पुलिस से शिकायत।

1 min read

गेंहू की फसल नष्ट करने की मंशा से खेत में भरा गया पानी, पुलिस से शिकायत।

प्रदीप शुक्ला 

धानेपुर, गोंडा

थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत त्रिलोकपुर के मजरा खनवापुर के रहने वाले किसान वेद प्रकाश त्रिपाठी ने थाने पर लिखित शिकायती पत्र दे कर आरोप लगाया है कि उनकी खेत के बगल गाँव के किनकाऊ का खेत है जिसकी जुताई बुआई उनके भाई नानमून निवासी दत्तनगर माफ़ी द्वारा की जाती है।

बीते चार मार्च की रात को गन्ने की सिंचाई करते वक्त ईर्ष्यावश गेंहू की फसल में पानी भर दिया है जिसकी सिंचाई दो पूर्व की गयी थी। वेद प्रकाश ने बताया है कि उनकी गेंहू की फसल बहुत ही उम्दा लगी है इस सफल की टक्कर में आस पास किसी की फसल नही है।

विपक्षियों ने जानबूझ कर फसल नष्ट करने की मंशा से खेत में पानी भर दिया है, जिससे साढ़े छ बीघा सफल नष्ट होने की स्थिति में पहुंच गयी है।

पीड़ित किसान वेद प्रकाश ने थाने पर शिकायती पत्र दे कर फसली मुआवजा सहित कार्रवाई की मांग की है। इस सम्बन्ध थाना प्रभारी ब्रह्मानन्द सिंह ने बताया है कि किसान की तरफ से शिकायती पत्र दिया गया है, जांच के लिए मौके पर पुलिस भेजी गयी है, नामित किये गए लोगों को बुला कर पूछताछ की जायेगी।

फिलहाल जिस तरह से किसान के खेत में पानी भरकर गेहूं के फसल को नष्ट करने की कोशिश की गई है इसे एक गंभीर मामला माना जा रहा है क्योंकि इस तरह से मामले बहुत कम देखने को मिलते हैं वहीं पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और उचित कार्रवाई की जाएगी।

सबसे महत्वपूर्ण बात है कि आने वाले 1 से डेढ़ महीने के अंदर गेहूं की कटाई शुरू होनी है मगर जिस तरह से गेहूं की फसल को नष्ट करने की कोशिश की गई है इसको लेकर पुलिस कड़ा रुख अख्तियार करने की बात कर रही है ताकि आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जा सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!