South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

विज्ञान प्रदर्शनी मेले में छात्रों ने मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा

1 min read

विज्ञान प्रदर्शनी मेले में छात्रों ने मनवाया अपनी प्रतिभा का लोहा

कला एवं नृत्य में भी छात्रों का रहा जलवा

By अकील अहमद

बहादुरगंज गाज़ीपुर۔ राजेश्वरी इण्टर कॉलेज में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी मेले में छात्रों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और एक से बढ़कर एक चीजें निर्मित कर लोगों को स्तब्ध कर दिया।
कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना से हुआ तत्पश्चात छात्रों ने स्व निर्मित चीज़ें बनाकर सबको मोहित कर लिया और अपनी सृजनात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन किया। नगर के गणमान्य लोगों ने छात्रों की बनाती भी चीजों को देखने के बाद उसकी मुक्त कण्ठ से सराहना की, जिसमे विशेष तौर पर हृदय, फेफड़ा, स्टेडियम, हॉस्पिटल, राम मंदिर, इलेक्ट्रिक फैन, इत्यादि प्रमुख थे।

मेले में उपस्थित लोगों तथा छात्रों को संबोधित करते हुए सपा नेता योगेंद्रनाथ राय ने कहा कि आज के परिवेश में छात्रों को तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने की आवश्यकता है जिससे कि वह समाज में अपने आपको प्रतिस्थापित कर सकें, क्योंकि किसी भी देश का मूल्यांकन उस देश के युवाओं से किया जाता है अगर युवाओं ने समय रहते अपने आपको परस्थिति अनुसार नहीं ढाला तो उसे विभिन्न प्रकार कि समास्याओं से जूझना पड़ सकता है और उन सबकी बुनियाद है।

अनुशासन क्योंकि इसके बगैर कोई भी चीज हासिल नहीं की जा सकती वहीं पर भाजपा नेता रामायन प्रसाद गुप्ता ने कहा कि सभी छात्रों को अपने अंदर सृजनात्मक शक्ति विकसित करनी होगी तभी किसी भी लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है उसके लिए सबको लगन,मेहनत, और पक्का इरादा करना होगा, तभी सफलता कदम चूमेगी, जबकि पूर्व चेयरमैन प्रतिनिधि श्याम बिहारी वर्मा ने कहा कि सर्व प्रथम हम सभी छात्रों को इतनी बेहतरीन प्रस्तुति के लिए मुबारकबाद पेश करते हैं कि आप लोगों ने अपना अपना कौशल दिखाते हुए अपने अपने हुनर का बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

 

इसके लिए हम सभी लोगों का हार्दिक आभार प्रकट करते हैं वहीं पर मुबारक अली खान ने छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप सबने अपनी अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है यही सब चीज़ें आपको आगे अच्छा करने के लिए प्रेरित करेंगी किसी को भी मायूस होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप सबने अपना बेस्ट दिया है इसके लिए हम विद्यालय परिवार के सभी शिक्षकों का दिल की गहराइयों से आभार प्रकट करते हैं कार्यक्रम के बीच में राम आयेंगे गीत पर छात्राओं ने बेहतरीन नृत्य प्रस्तुत कर सबका दिल जीत लिया और सभी लोगों ने इस प्रदर्शन को काफी सराहा, और अंत में सभी प्रतिभागियों को ट्रॉफी,मेडल, और सर्टिफिकेट प्रदान करके बारी बारी से सम्मानित किया गया।

Live ayodhya देखिए अयोध्या से लाइव southasia 24×7

जिसमे कक्षा 5 से 8 तक के छात्रों में विनायक राजेश्वरी का ग्रुप प्रथम, राजेश कुमार का ग्रुप द्वितीय तथा सूर्यांश राजेश्वरी एवं श्रेया कुशवाहा, का ग्रुप संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहा जबकि कक्षा 9 से 12 तक के ग्रुप में खुशबू यादव का ग्रुप प्रथम, खुशी गुप्ता का ग्रुप द्वितीय तथा शिवानी यादव का ग्रुप तीसरे स्थान पर रहा वहीं पर क्राफ्ट एवं आर्ट के ग्रुप में सृष्टि बर्नवाल का ग्रुप प्रथम, धनंजय कुमार ग्रुप द्वितीय तथा सत्यम गुप्ता का ग्रुप तीसरे स्थान पर रहा। अंत में विद्यालय के प्रबंधक सुरजीत कुमार प्रजापति ने सभी आगंतुकों का आभार प्रकट करते हुए सभी छात्र छात्राओं के सबके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Ayodhya live अवध में राम गए है,
इस अवसर पर दिनेश राय, आशीष मसीह, प्रोति मौर्या, रविन्द्र यादव, विनोद प्रजापति, विनोद बर्नवाल, जफर अकील, रामायण राजभर, महेन्द्र कुमार, आनंद पाल, जोगिंद्र पाल, अर्जुन मद्धेशिया, के अलावा स्कूल के सभी स्टाफ रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री मुबारक अली खान ने जबकि संचालन सुरजीत प्रजापति ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!