South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित होंगी 2005 बैच की IPS आईजी रिधिम अग्रवाल

1 min read

राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित होंगी 2005 बैच की IPS आईजी रिधिम अग्रवाल

युवाओं की प्रेरणा स्रोत बनी IG रिधिम 

राष्ट्रपति पुलिस पदक मिलने की घोषणा पर पुलिस अधिकारियों और पुलिस जवानों ने दी बधाई शुभकामनाएं

2005 बैच की एकमात्र IPS अधिकारी है रिधिम ,जिन्हें मिल रहा है राष्ट्रपति पुलिस पदक

ब्यूरो रिपोर्ट

गणतंत्र दिवस के मौके पर 2005 बैंच  की टॉपर आईपीएस, आईजी एसडीआरएफ रिधिम अग्रवाल को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित करने का ऐलान किया गया है ।  विभिन्न पदों पर रहते हुए उत्कृष्ट सेवा देने वाली 2005 बैच की आईपीएस अधिकारी रिधिम अग्रवाल एकमात्र ऐसी अधिकारी हैं जिन्हें यह पदक प्रदान किया जाएगा उत्तराखंड पुलिस महक में खुशी की लहर देखी जा रही है।

एसडीआरएफ को नए शिखर तक पहुंचा

अधिकारियों और पुलिस जवानों ने आईजी रिधिम अग्रवाल को राष्ट्रपति पुलिस पदक मिलने की घोषणा पर शुभकामनाएं व बधाई दी हैं।आपको बता दें कि आईजी रिधिम  अग्रवाल उत्तराखंड एसडीआरएफ की कमान संभाल रही है। प्रदेश के सभी जिलों में एसडीआरएफ पूरी तत्परता के साथ काम करने वाली यूनिट है।

विगत एक दशक से खास तौर से चार धाम यात्रा ,कावड़ यात्रा, रेस्क्यू ऑपरेशन में एसडीआरएफ बहुत ही उत्कृष्ट सेवा प्रदान कर रही है जिसकी सराहना कई मोर्चे पर हो चुकी है।

युवाओं की प्रेरणा का स्रोत है IPS रिधिम अग्रवाल,तेज तर्रार अधिकारियों में शामिल है IG

IPS रिधिम अग्रवाल बहुत ही तेज तर्रार अधिकारी है।  जिस तत्परता के साथ और निष्ठा के साथ उन्होंने अपनी विभिन्न पदों पर रहते हुए सेवाएं दी हैं उसकी सराहना देखने को मिलती है। एसडीआरएफ को बुलंदियों तक ले जाने के लिए निरंतर आईजी रिधिम  अग्रवाल काम कर रही है ।

अयोध्या भक्तों के लिए सुबह से शाम कितने बजे तक खुला राम मंदिर

एसडीआरएफ के जवानों को आधुनिक ट्रेनिंग भी दी जा रही है और  रिस्पांस टाइम को कम करने की दिशा में भी निरंतर कार्य किया जा रहा है। जिस तरह से  आईपीएस रिद्धिम अग्रवाल ने एसडीआरएफ को नया नई पहचान दिलाई है । काबिले तारीफ है

 IPS रिधिम अग्रवाल की कार्य कुशलता निष्ठा तत्परता निपुणता के कायल है सभी

एसडीआरएफ के जवानों ने हाल के दिनों में सिलक्यारा  टनल के रेस्क्यू ऑपरेशन में भी बहुत ही बेहतरीन और प्रशंसनीय कार्य किया था उस रेस्क्यू ऑपरेशन  की सरकार ने भी मॉनिटरिंग की थी। रेस्क्यू ऑपरेशन न सिर्फ एसडीआरएफ और आपदा की दूसरी टीम के लिए चुनौती का ऑपरेशन था बल्कि देश की प्रतिष्ठा का विषय बन गया था। मगर एसडीआरएफ ने बहुत ही सूझबूझ के साथ काम किया था।

आईजी रिधिम अग्रवाल ने पेश की मिसाल, निष्ठा और निपुणता का दिया परिचय

उसे ऑपरेशन की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी प्रशंसा की और जवानों का हौसला अफजाई भी किया । अब आईजी रिधिम अग्रवाल को राष्ट्रपति पुलिस पदक दिया जा रहा है । जिस पर पुलिस जवान भी खुद को गौरांवित महसूस कर रहे हैं। आईजी रिधिम अग्रवाल की कार्यकुशलता, निष्ठा, ईमानदारी, तत्परता ,लग्नशीलता युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बन रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!