South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Municipal election 2024, उत्तराखंड में निकाय चुनाव के आरक्षण की रिपोर्ट वर्मा आयोग ने सरकार को सौंपी रिपोर्ट, कब होगा चुनाव ?

1 min read

नगर निकायों में ओबीसी का आरक्षण तय करने के लिए गठित वर्मा आयोग ने मुख्यमंत्री को सौंपी अपनी रिपोर्ट

सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों के क्रम में वर्ष 2022 में रिटायर्ड जस्टिस बीएस वर्मा की अध्यक्षता में एकल सदस्य आयोग किया गया था गठित

ब्यूरो रिपोर्ट देहरादून 27 दिसंबर

उत्तराखंड के नगर निकायों में ओबीसी आरक्षण तय करने के लिए गठित जस्टिस बीएस वर्मा की अध्यक्षता में गठित आयोग ने आज अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है।

preparation for municipal election 2024 उत्तराखंड में निकाय चुनाव की तैयारी तेज

मुख्यमंत्री आवास में जस्टिस(सेनि.) बीएस वर्मा के नेतृत्व में आयोग ने अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी। इस अवसर पर अवगत कराया गया कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिये गए दिशा-निर्देशों के क्रम में अखिल भारत स्तर पर ओबीसी को नगर निकायों में आरक्षण तय करने के लिए कहा गया था।

बर्मा कमेटी ने प्रदेश सरकार को सौंप आरक्षण की रिपोर्ट

आपको बता दे कि पिछले साल दिसंबर में ही नगर निगम नगर पालिका नगर पंचायत की बोर्ड के कार्यकाल समाप्त हो चुके हैं चुनाव प्रस्तावित है कई पिटीशन हाई कोर्ट में इस बात को लेकर दायर की गई कि समय पर चुनाव नहीं हो रहे है मगर सरकार ने दलील दी कि आरक्षण की प्रक्रिया को जब तक पूरा नहीं कर लिया जाता तब तक चुनाव को करवा पाना मुश्किल है ।

Ayodhya live प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम ने तोड़ा 11 दिन का उपवास

ऐसे में सरकार ने आरक्षण के लिए वर्मा कमेटी का गठन किया था वर्मा कमेटी ने सरकार को रिपोर्ट सौंप दी है ऐसे में माना जा रहा है कि अब चुनाव की प्रक्रिया तेज होगी मगर जिस तरह से लोकसभा चुनाव की तैयारी चल रही है ।

राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित होंगी 2005 बैच की IPS आईजी रिधिम अग्रवाल

झारखंड में लोकसभा चुनाव के साथ निकाय चुनाव होंगे या बाद में ,सस्पेंस बरकरार

ऐसे में लोकसभा चुनाव के दौरान नगर पालिका के चुनाव होंगे या नहीं होंगे इस पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है क्योंकि राज्य निर्वाचन आयोग इस बात को तय करेगा कि चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ में होंगे या लोकसभा चुनाव के बाद होंगे

Republic Day 2024 गणतंत्र दिवस दिल्ली में उत्तराखंड की झलक

उत्तराखंड में वर्ष 2022 में जस्टिस बीएस वर्मा की अध्यक्षता   में ओबीसी आरक्षण के संबंध में आयोग का गठन किया गया।
आज उक्त आयोग ने मुख्यमंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। जिसमें ओबीसी आरक्षण संबंधी अपने सुझाव सरकार को प्रेषित किए गए हैं। इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री श्री प्रेम चंद अग्रवाल, सचिव आरके सुधांशु, अपर सचिव नितिन भदौरिया आदि उपस्थित रहे।

Republic Day 2024 सीएम धामी ने किया ध्वजारोहण, गणतंत्र दिवस की प्रदेशवासियों को दी बधाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!