South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

किशोर बालिका सशक्तिकरण कार्यक्रम आयोजित कर बालिकाओं को किशोरावस्था में होने वाले परिवर्तनों की जानकारियां दी गई।

1 min read

 

किशोर बालिका सशक्तिकरण कार्यक्रम आयोजित कर बालिकाओं को किशोरावस्था में होने वाले परिवर्तनों की जानकारियां दी गई।

By सोहन सिंह चमोली

 

पीएम श्री रा0इ0का0 ग्वाड़ देवलधार में “किशोर बालिका सशक्तिकरण कार्यक्रम” का आयोजन  मालती चौहान प्रवक्ता भूगोल व  गीता तिवारी स0अ0 हिंदी के तत्वावधान में किया गया।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य माध्यमिक स्तर पर बालिकाओं को बालिका सशक्तिकरण एवं किशोरावस्था में होने वाले परिवर्तनों की जानकारियां देना था।

इस कार्यक्रम में कक्षा 8 से 12 तक की सभी बालिकाओं ने प्रतिभाग किया।

इस कार्यक्रम में शिक्षक ओ0पी0 पुरोहित ने बालिकाओं में शारीरिक विकास संबंधी, पी0एल0 आर्य ने सामाजिक जागरूकता संबंधी, एस0पी0 फर्सवाण ने सामाजिक रूढ़िवादिता संबंधी, चंदन पंवार ने किशोरावस्था में परिवर्तन संबंधी, एल0एम0 सती ने किशोरियों हेतु विभिन्न कानून संबंधी, प्रभात रावत ने बालिका-शिक्षा की आवश्यकता संबंधी, डी0एस0नेगी ने किशोरियों के मनोवैज्ञानिक विकास संबंधी, पृथ्वी रावत ने बालिकाओं के लिए खेल-कूद की महत्ता संबंधित जानकारियां दी।

इस पूरे कार्यक्रम का संचालन शिक्षक पी0पी0पुरोहित  ने किया।

इस कार्यक्रम में बालिकाओं ने अपने शिक्षको से किशोरावस्था में होने वाले परिवर्तनों से संबंधित प्रश्न किये। जिनका सभी शिक्षकों ने गंभीरतापूर्वक जबाब दिया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य एल0पी0 थपलियाल जी ने कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु सभी बच्चों एवं शिक्षकों का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में सभी शिक्षक एवं विद्यालय स्टाफ मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!