South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Breaking मिलजुलकर मनाएं होली का त्योहार सी ओ

1 min read

मिलजुलकर मनाएं होली का त्योहार सी ओ

होली में हुडदंग करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई एस ओ

बिजली पानी और साफ सफाई की रहेगी समुचित व्यवस्था ई ओ

जनता की सेवा प्रशासन है सदैव तत्पर एस आई

By अकील अहमद

बहादुरगंज गाज़ीपुर। होली और शबे बरात के पर्व को लेकर शांति समिति की एक महत्त्वपूर्ण बैठक पुलिस चौकी बहादुरगंज के प्रांगण में क्षेत्राधिकारी कासिमाबाद बलराम की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें होली के पर्व लेकर शांति समिति के सदस्यों से विचार विमर्श किया गया ।

जिसमे सर्वप्रथम होलिका जलाने समय पर चर्चा की गई और सर्व सम्मति से 6 तारीख की तिथि तय पाई गई। मीटिंग को सर्वप्रथम कोतवाल कासिमाबाद कमलेश पाल ने संबोधित करते हुए कहा कि होली प्रेम और भाईचारे का त्योहार है इसलिए हम सबको इसको मिलजुलकर मनाना चाहिए, होली के दिन शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाना चाहिए और इसके लिए सर्वप्रथम सभी लोगों को अभिभावक की भूमिका जिम्मेदारी के साथ निभाना चाहिए।

जिससे कि उनके बच्चे शराब पीकर हुडदंग न करने पाए जिससे की होली के रंग में भंग पड़े और हमे किसी के ऊपर जोर जबरदस्ती रंग नहीं डालना चाहिए जिससे की विवाद की स्थिति उत्पन्न न होने पाए वैसे तो यह क़स्बा अपनी गंगा जमुनी तहजीब के लिए जाना जाता है जो कि बहुत ही महत्वपूर्ण बात है और हम सबका कर्तव्य है इस संस्कृत को आगे बढ़ाते हुए अपने अपने पर्व को खुशी खुशी मनाएं, और डी जे का सीमित प्रयोग करें ।

जिससे की किसी को समस्या न आने पाए, वहीं पर एस ओ कासिमाबाद बलराम ने कहा कि होली के दिन अगर किसी को रंग से परहेज़ है तो बेहतर है कि वह अपने घर से रंग खेलने के समय बाहर ही न निकले और हमें भी बीमार और रंग खेलने से परहेज़ करने वालों के ऊपर रंग नहीं डालना चाहिए और अगर किसी को त्योहार के दिन कोई इमरजेंसी आती उसको प्राथमिकता के आधार पर रास्ता दे देना चाहिए और इसके लिए हम सबको सहयोग करना चाहिए, नकली शराब बेचने और पीने वालों से सावधान रहना चाहिए अन्यथा कि स्थिति में कोई भी घटना घट सकती है।

और कहीं भी इस तरह की सूचना मिले तो तत्काल प्रशासन को सूचित करना चाहिए। दिनेश राय ने हुडदंग और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने की शिफारिश की जिससे की किसी भी अनहोनी से बचा जा सके तो रामायन प्रसाद ने बताया कि होली का पर्व परंपरागत तरीके से मनाया जाएगा और होलिका जलाने का समय शाम को 6 बजे से प्रारंभ होकर रात 9 बजे तक का तो सभी बातों का ध्यान रखते हुए होली के पर्व को शांति पूर्वक मनाया चाहिए।

अंत में अधिशासी अधिकारी सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि होली के दिन साफ सफाई बिजली पानी की समुचित व्यवस्था नगर पंचायत बहादुरगंज के द्वारा की जायेगी और अगर किसी को भी कोई समस्या आती है तो अविलंब नगर पंचायत या प्रशासन को सूचित करें ताकि समय रहते हुए उसका समाधान किया जा सके।

इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी कासिमाबाद बलराम, कोतवाल कासिमाबाद कमलेश पाल, चौकी प्रभारी बहादुरगंज आशुतोष शुक्ला, अधिशासी अधिकारी सुरेन्द्र प्रताप सिंह, पूर्व चेयरमैन रेयाज अहमद अंसारी, हरि प्रकाश, रामायन प्रसाद, मोहम्मद अली खान, अरविन्द प्रजापति, जफर अकील, जवाहर लाल प्रधान, शकालू रंगरेज,योगेंद्रनाथ राय, नौशाद अयान, शक्ति जायसवाल, फैजान खान,पिंटू राय, आफताब आलम, मनोज खरवार, दिनेश राय, नकुल मद्धेशिया, के अलावा नगर के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!