South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Holi security meeting Gazipur शांतिपूर्ण त्योहार मनाने के उद्देश्य से DM और SP ने शहर में किया मार्च

1 min read

Holi security meeting Gazipur शांतिपूर्ण त्योहार मनाने के उद्देश्य से DM और SP ने शहर में किया मार्च

अकील अहमद

गाज़ीपुर। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी एवं पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने आगामी त्योहार होली एवं शबे बरात को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने जाने के उद्देश्य से भारी पुलिस बल के साथ शहर के विभिन्न क्षेत्रों में रूट मार्च किया। त्यौहार को सौहार्द के साथ मनाने की अपील की।

उन्होंने शहर कोतवाली, लाल दरवाजा,चीतनाथ घाट , नखास होते हुए तुलसिया के पुल तक रूट मार्च कर लोगों से शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मानने की अपील की।

इस अवसर पुलिस अधीक्षक शहर गोपीनाथ सोनी शहर कोतवाल एवं सी ओ सिटी गौरव कुमार के साथ भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे। इस मौके पर डीएम गाजीपुर में सभी लोगों से अपील की कि होली के त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीके से मनाई उनका कहना की होली भाईचारे सद्भावना का त्यौहार है ऐसे में सभी लोगों को हर्ष उल्लास के साथ होली मनाने चाहिए ।

शहर में शांति व्यवस्था बनी रहे

 

आम लोगों से अपील भी की जा रही है की शांति व्यवस्था बनी रहे सौहार्द के इस पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाए इसको लेकर लगातार पुलिस प्रशासन के अधिकारी मीटिंग कर रही हैं और आम लोगों से अपील की जा रही है कि होली के पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाए उनका कहना है कि अशांति फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जाएगी किसी को कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है.

*होली और शबे बरात को लेकर डी एम और एस पी ने की पीस कमेटी की मीटिंग*

*सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं त्योहार*

  जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता एंव पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह की उपस्थिति में जनपद में आगामी होली त्योहार एवं शबे-बरात को शांति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाने के दृष्टिगत विभिन्न धर्मो के घर्म गुरूओ संग पीस कमेटी की बैठक जिला पंचायत सभागार में सम्पन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी नेे जनपद में त्यौहारों को शान्तिप्रिय एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण की परम्परा को बनाये रखते हुए त्योहारों को मनाये जाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि दोनो त्यौंहार भाई चारे का पर्व है, लोग एक दूसरे की गलतियों को माफ कर बड़ा दिल रखते हुए पर्व को मनाये यही सभी से अपील है।
बैठक के दौरान विभिन्न धर्माे के धर्म गुरूओ एंव संभ्रात लोगों द्वारा  त्यौहारों को आपसी भाईचारे से मनाये जाने की सहमति व्यक्त की गयी है।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने  मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि त्योहारों में किसी भी दुर्घटना आदि की दशा से निपटने के लिये जिला चिकित्सालय सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को अलर्ट मोड पर रखा जाये, अस्पतालों में जीवन रक्षक दवावों की उपलब्धता सुनिश्चित कर ली जाये, उन्होंने खासकर त्योहारो के दौरान पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के दृष्टिगत ईओ नगर पालिका सहित सभी नगर निकायों के अधिशाषी अधिकारियों को वैकल्पिक व्यवस्था  सुनिश्चित रखने के निर्देश दिये।

उन्होंने साफ-सफाई व्यवस्था आदि की भी मानीटरिंग करते रहने हेतु निर्देशित किया, उन्होने जूलुस  मार्गों को दुरुस्त करने हेतु अधिशाषी अभियन्ता पी.डब्ल्यू डी को निर्देशित किया, तथा विद्युत विभाग को निर्देश दिया कि मार्गों में बिजली के तारों आदि को पहले से ही देखकर ठीक कर लिया जाये, उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि त्योहारों के दौरान किसी भी नई परम्परा की शुरुआत न किया जाये, त्योहारों के दौरान मदिरा की दुकानों की जांच एवं मिलावटी खाद्य पदार्थों के बिक्री को रोकने के दृष्टिगत जांच करने एवं सक्रिय रहने के निर्देश सम्बन्धित विभागीय अधिकारियो को दिये।

जिलाधिकारी ने आगामी त्योहारों की सभी को शुभकामनायें देते हुए अधिकारियों को  टीम भावना के साथ होली, शबेबरात एवं अन्य त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से पूर्ण कराने हेतु समर्पित भावना के साथ अपने दायित्यों का निर्वहन करने को कहा।

पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने आगामी त्योहारो की बधाई देते हुए कहा कि लोग मिल जुल कर शान्तिपूर्ण ढग से सौहार्दपूर्ण वातावरण मे त्योहार  मनायें। होली रंगो, फुहारो एवं अल्हणपन का त्योहार है। इसमे हसी मजाक का भी आमोद-प्रमोद रहता है लेकिन किसी भी हालत मे कोई भी व्यक्ति अपनी मर्यादाओ का उलंघन न करे।

उसकी स्वतंत्रता तभी तक है जब तक व दूसरो की स्वतंत्रता में हस्तक्षेप न करे, जिससे समाज के किसी भी धर्म के लोगो को  कोई भी दिक्कत न हो, सोशल मीडिया पर किसी व्यक्ति द्वारा कोई भी भ्रामक खबरे न फैलाई जाये,  उन्होने   पुलिस अधिकारियों, थाना प्रभारियों सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारियों  को त्योहारों के दौरान जनपद में कानून व्यवस्था का अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने के सम्बन्ध में निर्देश दिये और कहा कि खासकर जुलूस निकाले जाने वाले मार्गों पर पुलिस एवं सामान्य प्रशासन के अधिकारी गण मौके पर त्योहारों से पहले स्थलीय भ्रमण कर स्थितियों का जायजा ले लें।

तथा स्वयं के स्तर पर समीक्षा कर लें, उन्होंने कहा कि अधिकारीगण जागरूक स्थानीय लोगों  से व्यक्तिगत रूप में भी सम्पर्क में रहें, संवेदनशील जगहों पर विशेष निगरानी रखी जाये।

बैठक में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0रा0 अरूण कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बलवंत चौधरी, पुलिस अधीक्षक शहर गोपी नाथ सोनी,समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, समस्त थाना प्रभारी एंव समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी, विभिन्न धर्मो के धर्म गुरू एंव प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!