South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Southasia24×7 मयंक पंत ने पत्रकारिता के क्षेत्र में लहराया परचम

1 min read

मयंक पंत ने पत्रकारिता के क्षेत्र में लहराया परचम

रिपोर्ट ललित बिष्ट
अल्मोड़ा

पत्रकारिता किसी भी समाज का दर्पण होती है दौर के साथ पत्रकारिता बदलती भी है और बढ़ती भी है पत्रकारिता न सिर्फ एक पेशा है बल्कि एक जुनून भी है और एक लेखनी की क्रांति भी है।

आइए मिलवाते हैं मयंक पंत से

अल्मोड़ा नगर के लाला बाजार निवासी मयंक पंत ने क्वालीफाई की नेट की परीक्षा।मयंक पंत ने पत्रकारिता व मास कम्युनिकेशन विषय मे नेट परीक्षा क्वालीफाई की है,उनका नेट का स्कोर 162/300 रहा।

Almora अब जिलों में बांटे जा रहे हैं नियुक्ति पत्र

इससे पूर्व मयंक ने हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय विश्वविद्यालय गढ़वाल की पीएचडी परीक्षा व ए0टी0ए0 की पीएचडी उत्तीर्ण की थी ।

साथ ही JNU के पीएचडी परीक्षा में भी उन्होंने क्वालीफाई कर चुके है।

वर्तमान में मयंक पंत कुमाऊँ यूनिवर्सिटी नैनीताल से डॉ पूनम बिष्ट के मार्गदर्शन में शोध कार्य कर रहे है।

उनकी सफलता पर उनकी माता जया पंत,सामाजिक कार्यकर्ता विनय किरौला,उनके पारिवारिक सदस्य उर्वशी पंत,हेमा पंत,महिमा पंत सहित उनकी शोध निर्देशिका डॉ पूनम बिष्ट,डी एस बी कैंपस पत्रकारिता के विभागाध्यक्ष प्रो0 जगत सिंह बिष्ट,प्रो0 नीरज तिवारी,प्रो0 सुशील कुमार जोशी,सोच के राहुल जोशी,आशीष पंत,दीपाली,प्रियंका, हिमांशी ने हर्ष व्यक्त किया।

लखनऊ केजीएमयू आवासीय फ्लैट में लगी आग, क्या कर रहे थे दो बच्चे

पत्रकारिता एक पेशा के साथ, एक जुनून भी है

पत्रकारिता क्षेत्र में अपार्ट संभावनाएं छिपी हैं उनका कहना है कि पत्रकारिता आधुनिक टेक्नोलॉजी के दौर में भी कई चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़ रही है पत्रकारिता समाज का एक आईना है और बहुत ही निष्पक्षता और गंभीरता के साथ काम करने का विषय है ।

महाराष्ट्र के फूलों से सजी अयोध्या, लाइव अयोध्या

उनका कहना है कि पत्रकारिता चौथे स्तंभ के तौर पर जानी जाती है ऐसे में  निः संदेह पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों का हमेशा से  सम्मान रहा है ।

मात्र 3539 रुपए में अयोध्या की हेलीकॉप्टर से करो यात्रा

जिस तरह की पत्रकारिता मध्यकालीन दौर में रही है उससे इतर होकर आज पत्रकारिता चल रही है इस पर भी विचार करने की जरूरत है कि पत्रकारिता में ईमानदार काबिल सकारात्मक सोच और  प्रगतिशील विचार के युवाओं ही आना चाहिए।

उनका कहना है कि समाज में सिर्फ सरकार ही सब कुछ नहीं कर सकती ,कोई सामाजिक कार्यकर्ता ही नहीं कर सकता बल्कि एक पत्रकार भी समाज के उत्थान विकास में महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है यह नितांत आवश्यक है कि पत्रकार को पत्रकारिता समझनी चाहिए और समाज को पत्रकारिता भाव को।

Big news राम व सनातन विरोधियों का प्राण प्रतिष्ठा पर ज्ञान बांटना हास्यास्पद: भट्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!