South Asia 24×7 का मतलब पक्की खबर, देश और जहान की ताजातरीन खबरें,पत्रकारिता की नई आधारशिला, निष्पक्षता और पारदर्शिता अब, South Asia 24×7 पर खबर ग्राउंड जीरो से, मंझे हुए संवाददाताओं के साथ,हर जन मुद्दे पर, सीधा सवाल सरकार से ,सिर्फ South Asia 24 ×7 पर,पत्रकारिता की मजबूती के लिए जुड़िए हमारे साथ, South Asia 24×7 के यूट्यूब चैनल,फेसबुक और ट्विटर पर क्योंकि हम करते है बात मुद्दे की

South Asia24x7

Hindi News, Breaking News in Hindi, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi,South Asia24x7

Forest guard exam वन आरक्षी परीक्षा में आखिर कितने फ़ीसदी अभ्यर्थी रहे गैरहाजिर

1 min read

वन आरक्षी परीक्षा में आखिर कितने फ़ीसदी अभ्यर्थी रहे गैरहाजिर

ब्यूरो रिपोर्ट

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज पूरे प्रदेश के 625 परीक्षा केंद्रों पर वन आरक्षी परीक्षा 2022 संपन्न हुई उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने एक प्रेस नोट जारी करके जानकारी दी है कि आज पूरे प्रदेश में 11:00 बजे से लेकर 1:00 बजे तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच में प्रदेश के 13 जिलों में परीक्षा संपन्न हुई है।

कुल 625 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा संपन्न हुई जिसमें कुल अभ्यर्थियों ने 206390 अभ्यर्थियों ने अपने रजिस्ट्रेशन कराए थे मगर परीक्षा में 142793 अभ्यर्थी ही मौजूद रहे 63417 अभ्यर्थी परीक्षा से नदारद रहे और इस तरह से कुल परीक्षा में 69.27फीसदी अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 30.73 फ़ीसदी अभ्यर्थी गैरहाजिर रहे वन आरक्षी परीक्षा में जिस तरह से कुल 625 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा संपन्न हुई है ऐसे में अभ्यर्थियों का कहना है कि परीक्षा का पेपर बहुत सरल आया था और आसानी से परीक्षा को सॉल्व किया गया है।

ज्यादातर अभ्यर्थियों का कहना है कि इस बार उत्तराखंड से जो सवाल पूछे गए थे वह काफी आसान से और पेपर बहुत अच्छा बनाया गया था ।

आपको बता दें कि इसी तरह से उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग चमोली चंपावत पिथौरागढ़ बागेश्वर अल्मोड़ा नैनीताल उधम सिंह नगर हरिद्वार देहरादून पौड़ी टिहरी में भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच में परीक्षा संपन्न हुई जहां अभ्यर्थियों ने पेपर को दिया है आपको बता दें कि अभी तक जिस तरह से तैयारी चल रही थी ऐसे में एसटीएफ की नजर नकल माफियाओं पर भी थी।

क्योंकि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अगर कहीं भी किसी तरह से लापरवाही देखने को मिलती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

साथ ही सरकार ने यह भी कहा है कि अगर कहीं किसी तरह से कोई गड़बड़ी करने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी आज पूरे प्रदेश में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच  परीक्षा 2022 को संपन्न हुई। राज्य लोक सेवा आयोग ने एक प्रेस नोट जारी करके जानकारी दी है जिसके मुताबिक पूरे प्रदेश में करीब 69.27 फ़ीसदी अभ्यर्थी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!